झाबुआ

व्यापारी मिलन समारोह का गरिमामय आयोजन संपन्न झाबुआ के गौरव के रूप में नगर के सेवाभावी लोगों का किया गया सम्मान

Published

on

झाबुआ -सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा स्थानीय शगुन गार्डन में व्यापारी मिलन समारोह का आयोजन किया गया।मिलन समारोह में विधायक कांतिलाल भूरिया, कलेक्टर रजनी सिंह,पुलिस अधीक्षक आगम जैन,नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष कविता सिंगार एवं रोटरी क्लब के गवर्नर जिनेंद्र जैन मुख्य अतिथि के रुप में आमंत्रित किए गए।
विशेष अतिथि के रूप में रोटरी इंटरनेशनल के पूर्व गवर्नर अतुल गर्गव एवं संजीव गुप्ता कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

इस अवसर पर आयोजित सम्मान अलंकरण समारोह में शहर की पांच सेवाभावी हस्तियों को उत्कृष्ट कार्य एवं विलक्षण उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया।

⚫घायल एवं चोटिल घुमक्कड़ पशुओं के इलाज,नगर की तीन बड़ी गौशाला में निशुल्क रूप से स्वास्थ्य परीक्षण करने एवं ‘लंपी वायरस’ जैसी प्राणघातक महामारी से सैकड़ों पशुओं की जान बचाने के चलते वेटरनरी डॉक्टर रमेश भूरिया का सकल व्यापारी संघ झाबुआ के मिलन समारोह में सम्मान किया गया।
⚫इसी श्रंखला में बॉडीबिल्डिंग,वेटलिफ्टिंग एवं कुश्ती समेत स्वास्थ्य क्षेत्र के विभिन्न आयामों में विगत 40 वर्षों से राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम गौरवान्वित करने वाले पहलवान सुशील वाजपेई सम्मानित किए गए। सुशील भाजपा के द्वारा नवंबर 2022 में मध्यप्रदेश मास्टर्स कैटेगरी में चैंपियन ऑफ द चैंपियन का खिताब जीता गया।
⚫झाबुआ नगर में विगत 20 वर्षों से किसी भी घर में मृत्यु होने पर शोकाकुल परिवार की सहायतार्थ, निवास स्थान से मुक्तिधाम तक सारी व्यवस्थाएं एवं प्रबंध स्वप्रेरणा एवं निशुल्क रूप करने हेतु सुरेंद्र काठी का सम्मान किया गया।
⚫कोरोना काल में अपने जीवन की परवाह ना करते हुए कंटेंटमेंट एरिया एवं लॉकडाउन की व्यवस्थाओं का नियोजन करने एवं बतौर सहायक उप निरीक्षक उम्मीद से बेहतर एवं अपेक्षा से अधिक सेवाओं का सफलतम निर्वहन करने हेतु यातायात पुलिस विभाग के लोकेंद्र खेड़े सम्मानित किए गए।
⚫नेत्रहीन बच्चों की सेवा एवं उनके जीवन में सर्जरी के माध्यम से रोशनी लाने के अनवरत प्रयासों के चलते रोटरी क्लब इंदौर की डॉक्टर आराधना सहाय सम्मानित की गई।हाल ही में सहाय के माध्यम से 20 नेत्रहीन बच्चों का निशुल्क परीक्षण एवं 2 बच्चों की निशुल्क सर्जरी संपन्न की गई।
⚫बाल प्रतिभाओं में, बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल लाकर झाबुआ जिले का नाम गौरवान्वित करने वाली हंसिका राखी भावसार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय कांठी द्वारा अपने वक्तव्य में नगर की यातायात व्यवस्था श्रेष्ठतर बनाने एवं धारा 165 की विसंगतियों को दूर करने हेतु जिला प्रशासन के आला अधिकारियों एवं विधायक भूरिया से अपील की गई।कार्यक्रम में व्यापारियों के लिए कृतज्ञ एंटरप्राइजेज झाबुआ के नीरज गादिया के सौजन्य से तीन लकी ड्रॉ इनाम भी रखे गए, जिसमें कमलेश राठौर,अर्चना सिसोदिया एवं ज्योति रांका विजयी रहे।लकी ड्रॉ में 3 स्मार्ट वॉच भेंट की गई।

✍️उद्बोधन:

एसपी अगम जैन
नशा मुक्ति अभियान एवं साइबर क्राइम की रोकथाम को लेकर वृहद स्तर पर कार्यशील एवं जिले में आपराधिक घटनाओं पर एक के बाद एक नकेल कस रहे नवागत पुलिस अधीक्षक अगम जैन द्वारा सभा को उद्बोधित किया गया।पुलिस कप्तान द्वारा नगर वासियों को यातायात व्यस्था संबंधित बड़े परिवर्तनों की शुरुआत अपने घर से एवं अपनी आदतों से करने की बात कही गई।उनके द्वारा कहा गया कि नगर वासियों की सुरक्षा जिला पुलिस का प्रथम उत्तरदायित्व है, जिसके लिए हम प्रतिबद्ध है।
🔵नवागत कलेक्टर महोदया रजनी सिंह की प्रभावशाली कार्यशैली एवं कार्य दक्षता का सकल व्यापारी संघ के मंच से उल्लेख किया गया। शासकीय योजनाओं को अंतिम पंक्ति के लाभार्थी तक पहुंचाने को लेकर,जमीनी स्तर पर लाए जा रहे परिवर्तनों के चलते कलेक्टर महोदया का साधुवाद व्यक्त किया गया। अपने उद्बोधन में कलेक्टर सिंह द्वारा नागरिकों से प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर सकारात्मक बदलाव लाने की बात कही गई।
🔵रोटरी मंडल 30-40 के गवर्नर जिनेंद्र जैन द्वारा रोटरी इंटरनेशनल के माध्यम से एवं झाबुआ के सकल व्यापारी संघ के साथ समन्वय स्थापित कर बड़े सेवा कार्यों को निष्पादित करने का संकल्प साझा किया गया।
🔵अपने वक्तव्य में विधायक कांतिलाल भूरिया द्वारा सकल व्यापारी संघ झाबुआ के पुनीत प्रयासों की भूरी भूरी प्रशंसा की गई एवं,सम्मानित विभूतियों को शुभकामनाएं देते हुए समाज-जनों से इसी प्रकार के समर्पण और सेवा भाव से काम करने की प्रेरणा लेने की बात कही गई। कार्यक्रम के अंत में नगर के समस्त व्यापारियों,गणमान्य नागरिकों एवं समाजसेवियों द्वारा सह भोज किया गया।कार्यक्रम का संचालन व्यापारी संघ उपाध्यक्ष पंकज जैन मोगरा एवं सचिव हिमांशु त्रिवेदी द्वारा किया गया।

Trending