झाबुआ

कलेक्टर की फटकार के बाद बाजार में चला निगम का बुलडोजर

Published

on

 

देर रात शिक्षा विभाग कार्यालय के बाहर बने शेड को तोड़ा तो बुधवार की दोपहर में सामने और पास की दुकानों के साथ ही हरमाला रोड और त्रिपोलिया गेट तक चली मुहिम

रतलाम. कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी मंगलवार को कॉलेज के सामने से अतिक्रमण हटाओ मुहिम के तहत सडक़ पर निकले तो दुकानों के बाहर सामान रखने वालों में हडक़ंप मच गया। करीब दो घंटे तक शहर भ्रमण के बाद वे जिन क्षेत्रों और बाजारों से निकले वहां उन्होंने सख्ती से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। तब किसी भी अतिक्रमणकर्ता ने इसे गंभीरता से नहीं लिया था। लेकिन कलेक्टर के आदेश की रात से ही तामिली शुरू हो गई और देर रात शिक्षा विभाग के शेड को हटाकर इसकी शुरुआत हो गई थी।

देर रात चल गया था बुलडोजर
देर रात निगम अमले ने सायर चबूतरा स्थित शिक्षा विभाग कार्यालय के बाहर के शेड को तोड़ा तो बुधवार की दोपहर में फिर से मुहिम यहीं से शुरू हुई। पांच गुमटियों को जमींदोज करने के बाद बाउंड्रीवाल, पतरे के शेड हटाए गए। मुहिम आगे बढ़ती हुई हरमाला रोड़ से करमदी नाका और तेलियों की सडक़ होते हुए त्रिपोलिया गेट पहुंच गई। जहां-जहां स्थान चिह्नित किए गए थे वे सभी हटाते हुए निगम की जेसीबी आगे बढ़ती चली गई।
रास्ते में कई जगह विवाद की स्थिति
जहां-जहां से निगम अमले ने अतिक्रमण, नालियों पर बने पक्के निर्माण और शेड हटाना शुरू किया। त्रिवेणी रोड से त्रिपोलिया गेट पहुंचते-पहुंचते मुहिम आगे बढ़ती चली गई। जहां-जहां भी अवैध निर्माण दिखा निगम की जेसीबी का पंजा उस पर चल गया। कई जगह निगम अमले को विरोध का सामना करना पड़ा तो कई जगह विवाद की स्थिति भी बनी। विवाद और विरोध के बावजूद निगम की मुहिम आगे बढ़ती चली गई।

Trending