RATLAM

जावरा पॉलिटेक्निक कॉलेज से कंप्यूटर चोरी:तीन माह पहले भी हुई थी चोरी, सीसीटीवी में कैद हुए चोर, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

जावरा~~जावरा के पॉलिटेक्निक कॉलेज से 4 कंप्यूटर व 4‌ प्रिंटर चोरी हो गए। इससे तीन माह पहले भी कॉलेज से 9 कंप्यूटर चोरी हुए थे। कॉलेज में लगे सीसीटीवी में दो युवक कंप्यूटर ले जाते कैद हुए हैं। कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य इंदलसिंह ने बताया सुबह प्राचार्य कक्ष का ताला खोलकर कर्मचारी अंदर गया, तो सामान बिखरा था। साथ ही कंप्यूटर भी नहीं दिखाई दिया। इस पर उन्होंने प्राचार्य जीबी बामनकर को सूचना दी।

जांच में पता चला है कि बदमाश पीछे की तरफ से प्राचार्य कक्ष में पहुंचे और बाउंड्री वाल फांद कर कक्ष के पीछे लगी ऐसी विंडो तक गए। ऐसी तोड़कर नीचे फेंका और फिर खिड़की की ग्रिल हटाकर अंदर घुस गए। प्राचार्य टेबल पर रखा कंप्यूटर और अन्य स्टाफ के कंप्यूटर, सीपीयू व डेस्कटॉप चुरा लिए।

कुल 7 कंप्यूटर, एक मल्टी फंक्शन व तीन सामान्य प्रिंटर और एक ईपीएस उठाकर एसी विंडो तक ले गए। फिर बाहर किसी वाहन में रख लिए। चोरों ने इसके साथ लेखा शाखा में बनी तिजोरी का ताला तोड़ने का भी प्रयास किया। उसका हैंडल टूट गया व स्क्रु निकाल लिए लेकिन तिजोरी नहीं खुली।

प्राचार्य कक्ष में लगे सीसीटीवी कैमरे में दोनों युवक कंप्यूटर उठाकर ले जाते नजर आ रहे हैं। इसमें एक युवक का आधा चेहरा रुमाल से ढका है और दूसरे का खुला हैं। फ्रेंच कट दाढ़ी व हल्की मुछे भी नजर आ रही हैं। इस आधार पर पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी हैं।

प्रभारी प्राचार्य इंदल सिंह का कहना है कि परिसर में चौकीदार भी है लेकिन वह आगे की तरफ गश्त कर रहा था व चोर पीछे नागदी रोड तरफ से विंडो तोड़कर घुसे। इसलिए पता नहीं चला। इससे 3 महीने पहले भी चोरी के मामले में थाने में आवेदन दिया था, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। वहीं इस बार फिर चोरी होने पर रिपोर्ट दर्ज की हैं।

थाना प्रभारी प्रकाश गडरिया ने बताया कि पहले की चोरी में जांच चल रही है, वहीं अभी जो चोरी हुई है, उसके सुराग मिले हैं। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Trending