RATLAM

स्कूली बच्चों से साफ करवाया टॉयलेट; VIDEO:मैडम ही करती हैं इस्तेमाल, शिक्षाधिकारी बोले-एक्शन लेंगे

Published

on

रतलाम के सरकारी स्कूल में बच्चों से टॉयलेट साफ कराने का मामला सामने आया है। जिसका VIDEO भी सामने आया है। शिक्षा विभाग ने इस मामले में स्कूल मैनेजमेंट से जवाब-तलब किया है।

मामला रतलाम जनपद के पलसोड़ी गांव के शासकीय स्कूल का है। सरकारी स्कूलों में प्यून की व्यवस्थाएं लगभग खत्म हो चुकी हैं। ऐसे में कई बार स्कूली बच्चे ही स्कूलों में साफ-सफाई और दूसरे काम करते हुए नजर आ जाते हैं। टॉयलेट साफ करते हुए बच्चों का VIDEO सामने आने के बाद परिजन और स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताई है।

बच्चों का कहना है कि स्कूल की टीचर ने ही उनसे टॉयलेट की सफाई करने को कहा था। कुछ दिन के अंतराल में दो-तीन बच्चों से ही टॉयलेट साफ करवाया जाता है। बता दें, इस टॉयलेट का यूज केवल टीचर ही करती हैं।

क्या है VIDEO में?
VIDEO में 2 बच्चे पढ़ाई छोड़कर स्कूल का टॉयलेट साफ करते दिखाई दे रहे हैं। हाथ में झाड़ू और पानी की बाल्टी भी है। VIDEO गांव के ही किसी व्यक्ति ने बनाया है। वह स्कूल टीचर से पूछ भी रहा है कि बच्चे बाथरूम साफ कर रहे थे। टीचर चौंककर पूछती हैं- हमारे यहां? वे बच्चों के टॉयलेट साफ करने की बात से इनकार कर देती हैं। इस पर शख्स कह रहा है कि मेरे पास VIDEO है। दोनों बच्चे 5वीं के स्टूडेंट हैं। VIDEO में एक बच्चा कह रहा है कि वह 5वीं का छात्र है। बाथरूम का यूज मैडम ही करती हैं।

अधिकारी बोले- सख्त एक्शन लेंगे
जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा का कहना है कि इस मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अगर ऐसा हुआ है तो निश्चित रूप से गलत है। बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार ठीक नहीं है। सख्त कार्रवाई होगी। अगर टीचर कह रहे हैं कि वे बच्चों को सिखा रहे थे, तो बच्चों को सिखाने के लिए बहुत से काम हैं। ये पूरी तरह से गलत है, हम एक्शन लेंगे।

Trending