RATLAM

हड़ताल पर बैठे मिड डे मील बनाने वाले कर्मचारी, नारेबाजी कर मानदेय बढ़ाने की करी मांग

Published

on

ALOT ~~सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में मिड डे मील बनाने वाले रसोइए हड़ताल पर बैठ गए हैं। उन्होंने वेतन बढ़ाने की मांग की है।आलोट में सरकारी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों में मिड डे मील बनाने वाले कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल पर गई महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और रसोइयों का कहना है कि उनका मानदेय बढ़ाया जाए।

यह महिलाएं और रसोइए एसडीएम कार्यालय के बाहर बैठकर अपना मानदेय बढ़ाए जाने की मांग करते हुए दिखाई दिए। हैरानी की बात तो यह है कि स्कूलों और आंगनबाड़ी में मिड डे मील बनाने वाले इन कर्मचारियों को 2 हजार रुपए प्रति महीने के हिसाब से वेतन दिया जा रहा है। सुबह से लेकर शाम तक काम करने वाली इन महिलाओं का कहना है कि हमें कम से कम 10 हजार रुपए महीना दिया जाना चाहिए।

हड़ताल पर बैठे स्वयं सहायता समूह की महिलाएं और रसोइयों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि हम 12 सालों से स्वयं सहायता समूह के माध्यम से स्कूलों और आंगनबाड़ी में मध्याह्न भोजन बना रहे हैं लेकिन फिर भी हमें उचित मानदेय नहीं दिया जा रहा है।

नहीं बंटा मध्याह्न भोजन

स्वयं सहायता समूह की भोजन बनाने वाली महिलाओं के हड़ताल पर चले जाने के चलते आलोट के शासकीय स्कूलों में मध्याह्न भोजन नहीं बांटा गया। कर्मचारियों ने स्कूल के प्राचार्य को पहले से ही इस बारे में जानकारी दे दी थी कि वह मानदेय बढ़ाने के लिए हड़ताल पर जाने वाले हैं। इस मामले को लेकर जिला पंचायत सीईओ का कहना है कि वेतन वृद्धि का मामला शासन स्तर का है और हम इस मामले में कुछ भी नहीं कर सकते हैं। कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं तो ग्राम पंचायत से सलाह कर कुछ वैकल्पिक व्यवस्था करवाई जाएगी।

Trending