RATLAM

मुख्यमंत्री श्री चौहान की घोषणा के पालन में कमजोर वर्गों के लिए बनेगी सुराज कॉलोनी बंजली-सेजावता बाईपास पर मुक्त कराई गई 70 करोड़ मूल्य की भूमि पर आकार लेगा लगभग 100 करोड़ का आवास प्रोजेक्ट

Published

on

मुख्यमंत्री श्री चौहान की घोषणा के पालन में कमजोर वर्गों के लिए बनेगी सुराज कॉलोनी

बंजली-सेजावता बाईपास पर मुक्त कराई गई 70 करोड़ मूल्य की भूमि पर आकार लेगा लगभग 100 करोड़ का आवास प्रोजेक्ट

रतलाम/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के पालन में रतलाम के समीप बंजली-सेजावता बाईपास पर जिले के कमजोर वर्ग के व्यक्तियों को आवास उपलब्ध कराने के लिए लगभग 100 करोड रुपए लागत का हाउसिंग प्रोजेक्ट शीघ्र आकार लेगा, इसमें भूमि का मूल्य सम्मिलित है कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने शुक्रवार दोपहर सेजावता पहुंचकर भूमि का निरीक्षण किया। हाऊसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री को डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए। रतलाम संभवतः प्रदेश का पहला जिला होगा, जहां सुराज कालोनी निर्माण के लिए सर्वप्रथम पहल कर दी गई है।

राजस्व अमले द्वारा सेजावता-बंजली बाईपास पर अतिक्रमण से मुक्त कराई गई साढे तीन हेक्टेयर भूमि पर हाउसिंग प्रोजेक्ट की तैयारी की जा रही है। क्रियान्वयन एजेंसी हाउसिंग बोर्ड द्वारा आवास निर्माण का विस्तृत प्लान तैयार किया जा रहा है। कलेक्टर के साथ मौजूद हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री श्री राजकुमार वसनैया ने बताया कि यदि भूमि डेवलप की जाएगी तो प्रोजेक्ट की निर्माण लागत लगभग सौ करोड रुपए होगी, इसमें भूमि का मूल्य सम्मिलित है।  करीब साढे तीन सौ आवासों का निर्माण होगा जो गरीब, कमजोर वर्गों को उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार की जा रही है जो स्वीकृति के लिए शासन को प्रेषित की जाएगी। विभाग ने भूमि आवंटन की मांग कर दी है।

बाईपास पर सड़क के दोनों ओर शासकीय भूमि विगत दिनों अतिक्रमण से मुक्त कराई गई थी। निरीक्षण के दौरान कल्ोक्टर ने पाया कि मुक्त भूमि पर अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा पुनः फसल बुवाई कर दी गई है। सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए कलेक्टर ने दोनों कोटवारों को सेवा से हटाने के निर्देश दिए। साथ ही मौजूद तहसीलदार श्रीमती अनीता चौकोटिया, नायब तहसीलदार श्री कुलभूषण शर्मा तथा राजस्व निरीक्षक श्री शुभम तिवारी को स्पष्ट निर्देशित किया कि शनिवार तक भूमि की सफाई सुनिश्चित करें।

Trending