RATLAM

यातायात नियमों का पालन करने से स्वयं व दूसरों के जीवन की रक्षा होगी

Published

on

सड़क हादसे लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले वर्षों में हुए हादसों के आंकड़े भयावह है। सड़क दुर्घटनाएं होने का मुख्य कारण यातायात नियमों की अवहेलना करना है। यदि वाहन चालक यातायात की सुरक्षा के लिए निर्धारित नियमों का पालन करेंगे तो हादसों में पर अकुंश लगेगा।

जावरा । सड़क हादसे लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले वर्षों में हुए हादसों के आंकड़े भयावह है। सड़क दुर्घटनाएं होने का मुख्य कारण यातायात नियमों की अवहेलना करना है। यदि वाहन चालक यातायात की सुरक्षा के लिए निर्धारित नियमों का पालन करेंगे तो हादसों में पर अकुंश लगेगा। यातायात नियमों का पालन करने से वाहन चलाने वाले के साथ ही दूसरों के जीवन की भी रक्षा होगी।

यह बात शहर यातायात थाना प्रभारी सोनू वाजपेयी ने सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता विषय पर नईदुनिया द्वारा सीएम राइज महात्मा गांधी शासकीय उत्कृष्ट उमावि में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति नियमों का पालन सख्ती से करें, तेजगति से वाहन न चलाएं, वाहनों को ओवरलोड न करें, हेलमेट व सीटबेल्ट का उपयोग जरूर करें, लाइसेंस बनवाकर ही वाहन चलाएं। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन पर चर्चा ने करें। प्राचार्य राजेन्द्र बोस ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम में सुनील भट्ट, हिमा सोलंकी, अपारसिंह गंभीर, वर्षा तिवारी, शीला त्रिवेदी, गिरीश मुले, मुकेश गेहलोत, सीमा मेहता, जया मोदी, शीतल सोनी, रीना धाकड़, चांद मोहम्मद, शेख मोहम्मद, सुरभि गरड़िया सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे। संचालन विभा जैन किया। आभार उपप्राचार्य संजय श्रीवास्तव ने माना।

Trending