Ranapur

आंध्रप्रदेश की पुलिस स्वर्णकार व्यवसायी को बेवजह परेशान करती है । झूठे केश में फसाने का षड्यंत्र करत पुलिस ।

Published

on




राणापुर:-हर बार की तरह परेशान करती अन्य राज्य की पुलिस बेकसूर सोने चांदी के व्यवसाय करने वाले व्यापारियों को आये दिन पकड़ कर ले जाकर उन पर आरोप लगाकर , बिना किसी कोर्ट के रिमांड के किसी भी होटल या अज्ञाय स्थल पर ले जाकर बहुत मारते है । ओर पैसा लेकर बिना किसी कोर्ट में पेशकर छोड़ देते है । यह घटनाएं हर दो तीन माह में आंध्रा या ओर कही की पुलिस दाहोद आती है । और इस तरह की कार्यवाही करवाती है । जिन व्यापारी ने चोरी का माल नही लिया उनको भी बिना न्यायालय की न्यायीक हिरासत के मार मार कर कबूल करने के लिए मजबूर कर देती है ।
इस तरह की कार्यवाही को लेकर आज झाबुआ जिले के प्रभारी मंत्री इन्द्रसिंग परमार व झाबुआ जिला पुलिस कप्तान आगम जैन को स्वर्णकार समाज के जिलाध्यक्ष मनोहर सोनी युवा जिलाध्यक्ष नीलेश सोनी के साथ उपस्थित सोनी समाज ने ज्ञापन सोपा । जिला स्वर्णकार समाज राणापुर, झाबुआ, पारा कल्याणपूरा, मेघनगर, कालीदेवी, थांदला, पेटलावद, काकनवानी,रायपुरिया व पास के जिले अलीराजपुर से सेकड़ो की संख्या में उपस्थित रहे । इसमें स्वर्णकार समाज ने यह मांग की जब भी अन्य राज्यों से पुलिस आती है तब बेगुनाह को मारकर गुनाहगार बना देती है । व पैसा देने पर छोड़ देती है ।
इस पर समाज कहना है कि व्यापारी को मौका दिया जाय स्थानीय थाने में बुलाकर व पुलिस मुख्यालय जिले में बुलाकर पूछताछ कर आरोपी होने पर पुलिस को साथ ले जाने दिया जाय । पहले भी बाहर की पुलिस ने ऐसा किया है ।

यह मामला है।

4 नवंबर 2022 को आंध्रप्रदेश की पुलिस राणापुर आती है । जो बताती है कि आंध्रप्रदेश के सीमेंट मालिक के यहाँ की चोरी का मामला है । जिसमे टोटल सोने की रकम 1197.3 ग्राम 2 किलो चांदी 4 लाख 40 हजार नगदी व 32.15 कैरेट हीरे है। राणापुर थाने को किसी भी तरह की इस सम्बंधित जानकारी नही कोई पत्र नही ओर एक छोटे व्यापारी को उसके घर से उठा ले जाती है जिसके परिवार को भी जानकारी नही दी । जिसका किसी को पता नही । फिर दूसरे दिन पता चलता है । उस व्यापारी को दाहोद गुजरात क्राइम ब्रांच की शाखा में आंध्रप्रदेश की पुलिस ने बहुत मारा बिना कोर्ट में पेश किए । और 100 ग्राम सोना चोरों से लेना कबुल करवाया ओर बताया दूसरा मॉल नकली है । व एक व्यापारी निवासी गरबाड़ा गुजरात को भी पकड़कर लाती है । उससे भी 37 ग्राम सोना कबूल करवाया जाता है । व व्यापारी ने हीरे को कांच समझकर फेक दिए । व्यापारी से सोने के एवज में उसे किसी ज्वेलर के खाते में ढाई से तीन लाख रुपये डलवाती है । अब आंध्रप्रदेश की पुलिस उस व्यापारी को छोड़ देती है ।
अब चोरी का माल कैसे रिकवर करना तो फिर से राजेश को अपने साथ रखकर उसे फिर मारकर वीडियो बनाकर जिसमे जिसने राणापुर के व्यापारी से बुलवाया जाता है कि पूरा माल हमने राणापुर के अन्य व्यापारी को 7 लाख में बेच दिया है । आंध्रप्रदेश पुलिस फिर राणापुर की ओर आती है जिसमे नया नाम उस व्यापारी का जोड़ दिया जाता है । ओर अभी भी राणापुर की पुलिस को नही बताया जाता है । उस व्यापारी के नही मिलने पर परिवार वालो को धमकी देती है । कि हम आपके पिताजी को उठा ले जाएंगे । फिर आंध्रप्रदेश की पुलिस चली जाती है। कल दिनांक 2 /12/2022 फिर से पुलिस नई कहानी लेकर आती है ।
अब आंध्रप्रदेश की पुलिस को चोरी की पूरी रिकवरी करना है अब इस कहानी में अचानक 9 आरोपी आ जाते है । जिसमे धारा 394 लूट की धारा लगाकर व धारा 120 लगाकर 2 लोगो को सह आरोपी बनाया गया है । जिसमे व्यापारी का कहना है कि चोरी हमने चोरी का माल नही लिया है । फिर भी आंध्र प्रदेश की पुलिस दबाव बनाकर साथ मे ले जाने की बात कर रही है ।
अब प्रश्न पुलिस की कार्यवाही पर होते है । नगर के थाना व एसपी कार्यालय पर कोई खबर नही देना । फिर से 100 ग्राम सोना कबुल कवाकर व्यापारी को साथ रखना । चोरी के पूरे माल की रिकवरी के लिए व्यापारी का वीडियो बनाकर अन्य व्यापारी को पकड़ने की साजिश करना । और अंत मे धारा 394 ओर 120 लगाकर लूट का प्रकरण दर्ज करना । अब पहले व्यापारी के परिवार के लोगो का कहना है कि हमारे भी पर 65 लाख की डकैती का केश बना दिया गया है और उसे पुलिस आंध्रप्रदेश ले गई है ।

जब व्यापारी को आंध्रप्रदेश की पुलिस ले गई तो दाहोद की पुलिस कुछ बताने को तैयार नही थी और बताया कि राणापुर थाने पर मेल कर दिया है । हमे कोई आमद व जावक का कोई पत्र नही दिया ।

तत्कालीन थाना प्रभारी कैलाश चौहान ने भी कहा है कि आंध्रप्रदेश की पुलिस की ओर से कोई जानकारी नही दी गई । ओर हमे नही पता कि राणापुर के व्यापारी को कोन ले गया ।

वर्तमान थाना प्रभारी संजय रावत का कहना है कि एक आवेदन दिया गया है । जो एफआईआर है

फोटो:-

1 राणापुर के व्यापारी को आंध्रप्रदेश की पुलिस अपने साथ ले जाती
2 जिलाध्यक्ष स्वर्णकार समाज मनोहर सोनी व युवा जिलाध्यक्ष नीलेश सोनी व समाज के सेकड़ो लोगो के द्वारा एसपी को ज्ञापन सोपा गया

Trending