RATLAM

मौत बनकर आया ट्रक~~पहले दो बाइक सवार, फिर बस का इंतजार कर रहे लोगों को रौंदा; 7 की मौत

Published

on

रतलाम में एक बड़ा हादसा हो गया। इसमें 7 लोगों की जान चली गई। हादसा शहर से करीब 27 किलोमीटर दूर सातरुंडा चौराहे पर हुआ। बताया जा रहा है कि यहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे बैठे लोगों को टक्कर मार दी। 5 लोगों की मौत हो गई, बाद में 2 और लोगों ने दम तोड़ दिया।घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा। तत्काल एंबुलेंस के माध्यम से सभी को अस्पताल भेजा गया। इस दौरान कलेक्टर को वहां पर डेढ़ साल का क्रियांश मिला जो कि रो रहा था। जिसे कलेक्टर ने गोद में उठाया और कुछ देर रखा तत्पश्चात वाहन के माध्यम से उसे बाल चिकित्सालय भिजवाया गया बाल चिकित्सालय में उसके पिता कन्हैयालाल और दादी को सुपुर्द कर दिया गया। हादसे में क्रियांश को भी चेहरे पर चोट आई है।

Add New

 

सड़क हादसे का CCTV वीडियो भी सामने आया है। इसमें दिख रहा है कि एक ट्रक तेज रफ्तार से आता है। पहले ट्रक दो बाइक सवारों को टक्कर मारता है। फिर डिवाइडर की ओर बस का इंतजार कर रहे लोगों को रौंदकर आगे निकल जाता है।घटना की सूचना मिलने के बाद बिलपांक थाना पुलिस और स्थानीय लोगों ने घायलों को जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज पहुंचाया है। 10 घायलों में से 2 गंभीर घायलों ने दम तोड़ दिया। दो और गंभीर घायलों को इंदौर रेफर किया गया है। 8 घायलों को प्राइवेट और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना रविवार शाम करीब 5 बजे की है। सातरुंडा चौराहे पर कुछ लोग सड़क किनारे बैठकर बस का इंतजार कर रहे थे, तभी हाईवे से गुजर रहा ट्रक अनियंत्रित हो गया और लोगों को रौंदते हुए निकल गया।

हादसे में इनकी गई जान

  • भंवर लाल पिता गेंदालाल, उम्र 42 साल, निवासी बखतगढ़
  • भरत चंगेसिया, उम्र 40 वर्ष, निवासी सिमलावदा
  • पारस पाटीदार, उम्र 45 वर्ष, निवासी सिमलावदा
  • किरण, उम्र 35 वर्ष, निवासी घोड़ाघाट
  • रमेश पिता भीम प्रजापत, निवासी बदनावर
  • संगीता पति पारस डामर, 30 वर्ष, घोड़ाघाट थाना बिलपांक
  • एक महिला की पहचान नहीं हो सकी है​​

कलेक्टर बोले- ट्रक का टायर फटने से हुआ हादसा
रतलाम के कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि टायर फटने से ट्रक असंतुलित हुआ, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। घायलों का समुचित इलाज किया जा रहा है।

सीएम शिवराज ने हादसे पर जताया दुख

डेढ़ साल का मासूम भी घायल
इस हादसे में डेढ़ साल का बच्चा कियांश और उसकी मां राखी भी घायल हो गए। अफरा-तफरी के दौरान डेढ़ साल का मासूम घटनास्थल पर ही छूट गया था, जिसे स्थानीय भाजपा नेत्री पदमा जायसवाल ने संभाला और बाद में उसे कलेक्टर और एसपी जिला अस्पताल रतलाम लेकर पहुंचे, जहां उसे बच्चे के पिता और दादी को सुपुर्द किया गया।

 

 

सातरुंडा माताजी के दर्शन करने आए थे, हो गया हादसा

प्रत्यक्षदर्शी और घायल पूजा का कहना है कि उनके परिवार के 7-8 लोग सातरुंडा माताजी के दर्शन करने आए थे। दर्शन करने के बाद वह सातरुंडा चौराहे पर बस का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान एक ट्रक अनियंत्रित होकर आया और टक्कर मार दी। टक्कर के बाद कुछ भी समझ में नहीं आया।

घायल विशाल चौरड़िया ने बताया कि हम लोग वहां इंतजार कर रहे थे, मैं डिवाइडर के दूसरी तरफ था। तभी चीख पुकार मच गई। बस का इंतजार कर रहे लोग लहुलूहान हालत में सड़क पर नजर आए।प्रत्यक्षदर्शी जुझार सिंह राठौर ने बताया कि मैं पास में ही किराने की दुकान पर खड़ा था। 15 से 20 सवारी वहां खड़ी थी, तभी ट्रक सभी को रौंदते हुए आगे बढ़ गया। ऐसा लगा कि ट्रक ड्राइवर कंट्रोल नहीं कर पाया और बेकाबू होकर भीड़ पर चढ़ गया।मिली जानकारी के अनुसार भैंसे लेकर तेज रफ्तार ट्रक रतलाम से इंदौर की तरफ जा रहा था। ट्रक क्रमांक आरजे-37/जीए-8319 ने एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में दूसरे बाइक सवार को चपेट में ले लिया और तेज गति से डिवाइडर पर चढ़ते हुए लोगों को कुचल दिया। इसी दौरान पीछे का पहिया भी फट गया। और वहां पर चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग मदद के लिए पहुंचे पुलिस और एंबुलेंस को फोन लगाएं गए।

हादसे में घायल हुए लोगों के नाम

  • राखी पत्नी कन्हैया लाल धाकड़, बागरौद
  • विशाल पुत्र भंवरलाल चौरड़िया निवासी बरवलगढ़
  • भागीरथ पुत्र दुलाजी निवासी घटघारा
  • खुशबु पुत्री भंवरलाल चौरड़िया बरवलगढ़
  • मंगल पुत्र गोपाल परमार निवासी ढोलाना
  • मधु पुत्री शंभू परमार निवासी ढोलाना
  • शांतिबाई पत्नी शंभूलाल परमार निवासी ढोलाना​​​​​​​
  • निकीत पुत्री भंवरलाल परमार निवासी बदनावर
  • असात

20 दिन पहले भी हुआ था बड़ा हादसा

करीब 20 पहले भी रतलाम में ऐसे ही एक हादसे में 4 लोगों की जान चली गई थी। फोरलेन पर जमुनिया फंटे के पास बेकाबू कार ने करीब एक दर्जन मजदूरों को जोरदार टक्कर मार दी थी। इस हादसे में 4 मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि 8 मजदूर घायल हो गए थे

Trending