RATLAM

जल जीवन मिशन योजना: एक साल बाद छोड़ा पानी, कई जगह छूटे फव्वारें

Published

on

रतलाम। अनदेखी की भी हद होती है, एक साल पहले जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत डाली गई पाइप लाइन में जब पानी सप्लाय के लिए पानी छोड़ा तो कई जगह से फव्वारें छूट पड़े। जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत गांव सुखेड़ा में जहां-जहां नल से पानी सप्लाई नहीं हो पाया है, उन गलियों में पीएचई के अंतर्गत ठेकेदार की ओर से पाइप लाइन बिछाई गई है, लेकिन लोगों के घरों में पानी पहुंचता उसके पूर्व ही चूहे पाइप लाइन को काट गए।

बिछाई थी पीवीसी पाइप लाइन
ज्ञात रहे राजस्थान रोड़ पर स्थित नई आबादी वाले क्षेत्र में पूर्व सरपंच मीरा मारीवाल के कार्यकाल में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत पीवीसी पाइप लाइन बिछाई गई थी, किन्तु इस पाइप लाइन में पानी सप्लाई नहीं किया गया था। सोमवार सुबह सरपंच महावीर मेहता ने राजस्थान रोड़ पर स्थित नई आबादी वाले क्षेत्र के लोगों को पानी सप्लाई के लिए नल जल कर्मचारियों को माताजी के पास स्थित सरकारी ट्यूबवेल से सीधे पानी सप्लाई के लिए वाटर मोटर चालू करने के निर्देश दिए।

जब नल जल कर्मचारियों ने वाटर मोटर चालू की तो बिछाई गई पाइप लाइन से जगह-जगह पानी के फव्वारे छूटने लगे। इस कारण महावीर गोशाला के आसपास नल जल कर्मचारियों ने मजदूरों से पाइप लाइन खुदाई की गई तो पीवीसी पाइप लाइन कटी हुई स्थित में मिली। ज्ञात रहे यह पाइप लाइन को बिछाएं लगभग एक वर्ष हो गया है। सरपंच महावीर मेहता ने बताया कि पाइप लाइन बिछाई जाने के बाद पहली बार इस पानी सप्लाई किया गया है, किन्तु कई जगह पानी निकलने के कारण परेशानी आ रही है।

Trending