RATLAM

राष्ट्रीय एकता शिविर रोहतक में 7 दिसंबर से : चयनित विद्यार्थी हुए रवाना, मिलेगा देश के विभिन्न सांस्कृतिक, सामाजिक भाषाई और भिन्न मतों के लोगों से मिलने, समझने का अवसर

Published

on

विक्रम विश्वविद्यालय के 4 और बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के 4 विद्यार्थी है शामिल

राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य अधिकारी ने किया भोपाल में स्वागत

हरमुद्दा
रतलाम/। राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत हरियाणा के रोहतक में सात दिवसीय राष्ट्रीय एकता शिविर 7 दिसंबर से शुरू होगा। शिविर में शामिल होने के लिए चयनित 8 विद्यार्थियों का दल रोहतक के लिए रवाना हुआ। भोपाल में राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य अधिकारी सहित बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के समन्वयक में स्वागत कर रोहतक के लिए रवाना किया।

                                                                                                                                                                  छात्रा मीनाक्षी व्यास

शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय रतलाम की राष्ट्रीय एकता शिविर के लिए चयनित छात्रा कुमारी मीनाक्षी व्यास ने हरमुद्दा को बताया कि विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से नितिन परमार, संजय अहीरवाल, पायल शर्मा, बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल से शैली पराशर, शाकंभरी शुक्ला, अमित शर्मा और आशीष मेवाड़ा शामिल है।

विभिन्न संस्कृतियों से होता है परिचय

चयनित छात्रा व्यास ने बताया कि राष्ट्रीय शिविर में देश भर से विभिन्न विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाईयों से चयनित स्वयंसेवक शामिल होते है। अपनी संस्कृति से लोगों को अवगत कराते है। इस शिविर में सांस्कृतिक कार्यक्रम, शास्त्रीय नृत्य, शास्त्रीय गायन, शास्त्रीय वादन, लोकनृत्य, लोकगीत तथा अन्य शैक्षणिक कार्यक्रम भाषण इत्यादि का आयोजन होगा। इस आयोजन के माध्यम से स्वयंसेवकों व सेविकाओं को देश के विभिन्न सांस्कृतिक,सामाजिक भाषाई और भिन्न मतों के लोगों से मिलने जानने और समझने का अवसर प्राप्त होता है।

भोपाल में किया स्वागत

छात्रा व्यास ने बताया कि भोपाल में राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य अधिकारी डॉ. आरके विजय एवं बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के समन्वयक डॉ. अनंत सक्सेना ने राष्ट्रीय एकता शिविर के लिए चयनित चयनित 8 विद्यार्थियों का स्वागत किया और रोहतक के लिए रवाना किया।

(हरमुद्दा से साभार)

Trending