RATLAM

दंपति ने फेरीवाले के साथ की मारपीट:प्लॉट खरीदने के बदले दिए गए रुपए वापस मांगने पर हुआ विवाद, एससी एसटी एक्ट में केस दर्ज जावरा

Published

on

जावरा !! जावरा के खटीक मोहल्ला निवासी फेरीवाले ने प्लॉट खरीदने के लिए रुपए दिए थे, बाद में पता चला कि प्लॉट पहले से बिका हुआ हैं, तो उसने जब रुपए वापस मांगे तो महिला, उसके पति व बच्चे ने फेरीवाले के साथ मारपीट कर जाति सूचक शब्द कहे। इस मामले में पुलिस ने महिला उसके पति और बच्चे पर एससी-एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया हैं।

खटीक मोहल्ला निवासी जितेंद्र पिता मोहनलाल दायमा खटीक फेरी लगाकर साड़ी बेचने का काम करते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि शिक्षक नगर निवासी धीरेंद्र सिंह पिता मोहन सिंह चौहान से उन्होंने एक प्लॉट का सौदा किया था, इसके लिए बाकायदा एग्रीमेंट करके लाखों रुपए उन्हें दे दिए थे।

बाद में जब पता चला कि यह प्लॉट पहले से बेचा हुआ हैं, तो मैंने बाजार मूल्य के हिसाब से रुपए वापस मांगे, कुछ रुपए का चेक उन्होंने वापस दिया भी लेकिन वह केश नहीं हो पाया। जब रुपए दिए थे तो बाकायदा वीडियो भी बनाया था और वह भी पुलिस को उपलब्ध कराया हैं।

इस मामले में जब वापस रुपए मांगने गया तो धीरेंद्र सिंह, उनकी पत्नी व बड़े लड़के ने मिलकर अश्लील जाति सूचक गालियां देकर मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी। जितेंद्र की रिपोर्ट पर पुलिस ने पति पत्नी व बेटे पर आईपीसी की धारा 323, 294, 506, 34 व एससी-एसटी एक्ट में प्रकरण दर्ज किया हैं।

जितेंद्र ने बताया कि ब्याज पर रुपए लेकर प्लॉट के बदले दिए थे, यह प्लॉट पहले से बिका हुआ था। इसकी जानकारी नहीं दी गई। काफी समय तक हुए रजिस्ट्री के लिए डालते रहें और जब मैंने मजबूरी में रुपए वापस मांगे तो उन्होंने मेरे साथ मारपीट की। आइए पुलिस थाना प्रभारी प्रकाश गडरिया ने बताया मामले में रुपए का लेनदेन का विवाद सामने आया। फरियादी की रिपोर्ट पर तीनों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी हैं।

Trending