RATLAM

ड्यूटी डॉक्टर को मरीज के परिजनों ने पीटा, तीन घंटे बंद रही ओपीडी

Published

on

ड्यूटी डॉक्टर और नर्स के साथ मारपीट के बाद डॉक्टर ने जताया विरोध, तीन पर एफआईआर दर्ज

रतलाम. बीती रात जिला अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और नर्स के साथ मरीज के परिजनों द्वारा की गई हाथापाई के विरोध में शुक्रवार को डॉक्टर ने ओपीडी बंद कर विरोध जताया। कुछ डॉक्टर पुलिस थाने भी पहुंचे और तीन परिजनों के खिलाफ नामजद पुलिस केस दर्ज कराया। दोबारा फिर से डॉक्टर अस्पताल पहुंचे और जमकर नारेबाजी कर अपना विरोध जताया। करीब तीन घंटे तक चले विरोध प्रदर्शन के दौरान अस्पताल में आए मरीज भटकते रहे या डॉक्टर का इंतजार करते रहे।

यह है मामला
महारानी राजकुंवर जिला चिकित्सालय में सुबह करीब आठ बजे डॉक्टर ड्यूटी पर थे और मरीजों को देख रहे थे। इसी दौरान सवा आठ बजे मरीज मोहम्मद हुसैन पिता छोटे खां निवासी डालूमोदी बाजार को परिजन इलाज के लिए लेकर आए। मरीज को डॉक्टर ने परीक्षण के बाद इसीजी कराने के लिए भेजा। इसी दौरान मरीज के साथ आए परिजनों ने ड्यूटी डॉक्टर प्रणव कुमार मोदी के साथ मारपीट कर दी और ड्यूटी पर तैनात नर्स रंजना सोलंकी के साथ आरिफ, संजाब और मोहम्मद फिरोज निवासी डालू मोदी ने झूमाझटकी करना शुरू कर दी।
फरियादी डॉ. विपिन कुमार दुबे ने बताया गया कि शुक्रवार सुबह मरीज मोहम्मद हुसैन पिता छोटे खां निवासी डालू मोदी बाजार रतलाम को लेकर इलाज हेतु जिला अस्पताल आए थे। डॉ. प्रणव मोदी ने मरीज को चेक किया तथा इलाज की पर्ची बनाई। मरीज परिजनों को बीपी तथा ईसीजी जांच कराने के लिए कहा गया। रंजना सोलंकी ड्यूटी पर थी उनके साथ मरीज के परिजनों ने गंदी गालियां दी और ठीक से जांच करने का कहने लगे। बीच-बचाव करने पर डॉ. मोदी के साथ भी धक्का-मुक्की और मारपीट की। आरोपियों पर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने के साथ अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया।
थाने पहुंच दर्ज कराई एफआईआर
मारपीट और झूमाझटकी से आहत डॉक्टर विरोध में ओपीडी में काम बंद करके हड़ताल पर उतर आए। उनके साथ ही नर्से भी काम बंद कर आ गई। सभी लोग स्टेशन रोड थाने पहुंचे और वहां तीनों आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कराई। तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Trending