RATLAM

कलेक्टर ने किया ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण:करमदी स्कूल में निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर की कार्रवाई, 2 शिक्षकों की वेतन वृद्धि रोकने और डीईओ को शो कॉज नोटिस

Published

on

रतलाम ~~कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी आज रतलाम ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों के निरीक्षण के लिए पहुंचे। जहां करमदी शासकीय स्कूल में बच्चों से पढ़ाई के बारे में जानकारी ली तो स्कूल के शिक्षकों की पोल ही खुल गई। कलेक्टर ने शिक्षकों को सख्त लहजे में कार्यप्रणाली सुधारने के निर्देश दिए हैं। वहीं, 2 शिक्षकों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश में कलेक्टर ने जारी कर दिए । बच्चों को मध्यान्ह भोजन में मीनू के अनुसार भोजन नहीं देने पर समूह का दिसंबर माह का भुगतान रोकने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए हैं। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा को भी ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों की व्यवस्था ठीक नहीं मिलने पर लताड़ लगाई शोकॉज नोटिस जारी किया है।

दरअसल रतलाम कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी जिले में शिक्षा व्यवस्था को परखने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के शासकीय स्कूलों के निरीक्षण पर पहुंचे थे। करमदी के शासकीय प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण में कलेक्टर ने पाया कि बच्चों की उपस्थिति कम थी और बच्चों को निर्धारित मीनू के अनुसार भोजन नहीं दिया जा रहा था। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान बच्चों का सामान्य ज्ञान और पढ़ाई से संबंधित ज्ञान भी परखा। जिसमें कई बच्चे पढ़ने में कमजोर मिले हैं। वहीं,दिलीप नगर मिडिल स्कूल में भी कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने कक्षा छठी से आठवीं तक के बच्चों से चर्चा करते हुए उनके सामान्य ज्ञान को परखा और उनसे किताब भी पढ़वाई । कलेक्टर ने दिलीप नगर के शिक्षकों को भी सख्ती से निर्देशित करते हुए कहा कि शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार नहीं किया गया तो कठोर कार्यवाही के लिए तैयार रहें।

Trending