DHAR

सरकार हर पात्र हितग्राहियों को आवास देने का कार्य निरंतर कर रही है-विधायक श्रीमती वर्मा

Published

on



धार, 08 दिसम्बर 2022/प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का हितलाभ वितरण का कार्यक्रम जिला मुख्यालय के नगर पालिका परिसर में गुरूवार को आयोजित किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक नीना वर्मा ने कहा कि सरकार हर पात्र हितग्राहियों को आवास देने का कार्य निरंतर कर रही है। प्रधानमंत्री जी की मंशा है कि हर गरीब व्यक्ति का पक्का मकान हो। इसके लिए जमीनी स्तर तक कार्य किए जा रहे है। सरकार का प्रयास है कि हर पात्र हितग्राही को योजना का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि छोटे रोजगार करने वालो के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना बहुत अच्छी योजना है। इससे व्यक्ति योजना का लाभ लेकर अपनी जरूरतो को पूरा कर अपने व्यवसाय को और आगे बढा सकते है। एक बार की ऋण राषि चुकाने पर दूसरी बार भी लोन दिया जाता है। इससे व्यक्ति अपने मेहनत और लगन से अपने आपको और सक्षम बना कर रोजगार में आगे बढ सकते है। इसके पष्चात अतिथियों द्वारा प्रतिकात्मक रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के हितग्राहियों को हितलाभ वितरण किया। इस कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री आवास के 54 हितग्राहियों को 54 लाख एवं पीएमस्वनिधि के 100 हितग्राहयों को 19.10 लाख रूपए का हितलाभ का वितरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जी के मंदसौर में आयोजित कार्यक्रम के लाइव टेलीकास्ट देखा और सुना गया।
कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष पर्वत सिंह चौहान, उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानिया, जिला पंचायत सीईओ केएल मीणा, अन्य जनप्रतिनिधि, हितग्राही व आम नागरिक मौजूद रहे।

Trending