RATLAM

भूतपूर्व सैनिकों, विधवाओं एवं आश्रितों की रैली आयोजित

Published

on

भूतपूर्व सैनिकोंविधवाओं एवं आश्रितों की रैली आयोजित

रतलाम / जिला सैनिक कल्याण कार्यालय द्वारा भूतपूर्व सैनिकों, विधवाओं एवं उनके आश्रितों की रैली कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे ने रैली का उद्घाटन कर संबोधित किया। इस अवसर पर राज्य सैनिक बोर्ड के कमाण्डर श्री उदयसिंह उपस्थित थे।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ग्रुप कैप्टन श्री इरफान अली खान ने अतिथि स्वागत करते हुए केन्द्र एवं म.प्र. शासन द्वारा भूतपूर्व सैनिको, उनकी विधवाओं तथा आश्रितों के लिए चलाई जाने वाली लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी तथा राज्यपाल द्वारा छात्रवृत्ति की राशि बढाए जाने का भी उल्लेख किया। कार्यक्रम में ईसीएचएस के चिकित्सकों ने मरीजों का परीक्षण कर निःशुल्क दवाईयां वितरित की। रिकार्ड आफिस जबलपुर के प्रतिनिधि ने भू.पू. सैनिकों को फार्म भरते समय होने वाली गलतियों के बारे में बताया तथा नई पेंशन स्कीम स्पर्श की जानकारी दी।

श्री विपुल ने प्रेजेन्टेशन के माध्यम से साइबर क्राइम से बचने के बारे में बताया। आयुर्वेद डा. आशीष ने आयुर्वेद में जटिल बीमारियों पर प्रकाश डाला। बैंक आफ बडौदा के प्रतिनिधि ने जवानों से संबंधित विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। ग्रुप कैप्टन श्री खान ने आभार माना।

Trending