RATLAM

बिजली की अच्छी डिमांड:बिजली की रिकॉर्ड डिमांड, रोज 6200 मेगावॉट की सप्लाई

Published

on

रतलाम ~~ठंड के बावजूद बिजली की अच्छी डिमांड बनी हुई है। रतलाम सहित कंपनी क्षेत्र में एक महीने से डिमांड 6200 मेगावॉट प्रतिदिन बनी हुई है। यह अभी तक की रिकॉर्ड डिमांड है। इधर डिमांड के मुताबिक बिजली कंपनी सप्लाई कर रही है ताकि लोगों के साथ ही उद्योगपतियों, कारोबारियों और किसानों को परेशान ना होना पड़े।

पिछले एक महीने में जिले में बिजली की डिमांड जहां 430 से 450 मेगावॉट की रही तो कंपनी क्षेत्र में 6200 से 6300 मेगावॉट बिजली की डिमांड दर्ज की गई। यह अभी तक की बिजली की रिकॉर्ड डिमांड है। बिजली कंपनी के एमडी अमित तोमर ने बताया बिजली की मांग अक्टूबर महीने के आखिरी से बढ़ने लगी थी। 9 नवंबर से अब तक मांग रिकॉर्ड स्तर पर बनी हुई है। एक महीने में बिजली की मांग 6200 से 6300 मेगावॉट प्रतिदिन दर्ज की गई।

सिंचाई के कारण बिजली की डिमांड ज्यादा- रबी सीजन में सिंचाई चल रही है। इससे बिजली की डिमांड रिकॉर्ड बनी हुई है। कंपनी क्षेत्र में 13.75 लाख पंप चल रहे हैं। इन पंपों से रोजाना खेतों में सिंचाई हो रही है। इसके साथ ही घरेलू और औद्योगिक बिजली की डिमांड तो अपनी जगह ही है। इससे बिजली की डिमांड रिकॉर्ड स्तर पर है। इससे सर्दी के बावजूद बिजली की खूब खपत है।

Trending