RATLAM

रिडेंसीफिकेशन योजना:जिला अस्पताल के पिछले हिस्से में चल रही जेसीबी, कुछ वार्ड जमींदोज, फीवर क्लिनिक में शिफ्ट करेंगे टीबी वार्ड

Published

on

रतलाम ~~जिला अस्पताल के नए भवन का काम शुरू हो चुका है। पहले पुराने भवन को तोड़ा जा रहा है। तोड-फोड़ का काम तेजी से चल रहा है। अस्पताल के पिछले हिस्से में बने वार्ड टूट गए हैं। इधर, मकान भी तोड़े जा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक अब टीबी वार्ड को भी शिफ्ट किया जाएगा।

जिला अस्पताल के नए भवन के लिए लंबे समय से इंतजार हो रहा था। मौजूदा अस्पताल का भवन पुराना होने से आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ता है। बहरहाल, रिडेंसीफिकेशन योजना में अस्पताल का भवन बन रहा है। इसके लिए पुराने भवन को डिस्मेंटल करने की कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है। पिछला हिस्सा खाली हो गया है, ऐसे में वहां बने प्राइवेट, आइसोलेशन वार्ड, पोस्टमार्टम रूम, मकानो को तोड़ा जा रहा है।

नहीं टूटेगा ट्रामा सेंटर, सोमवार से शिफ्टिंग की तैयारी- इधर, अभी पिछला हिस्सा समतल हो रहा है। आइसोलेशन वार्ड तक ही खाली हुआ है। लेकिन, अब टीबी वार्ड व अन्य को भी खाली किया जाएगा। पिछले हिस्से में सिर्फ ट्रामा सेंटर और ऑक्सीजन प्लांट नहीं टूटेगा। टीबी वार्ड को मौजूदा फीवर क्लिनिक के पास शिफ्ट करने की तैयारी है।

शिफ्टिंग की तैयारी कर ली है- टीबी वार्ड भी तोड़ा जाएगा। इसे शिफ्टिंग की तैयारी कर ली है। सोमवार से काम होगा। ट्रामा और ऑक्सीजन प्लांट नहीं तोड़े जाएंगे। -डॉ. आनंद चंदेलकर, सिविल सर्जन

Trending