RATLAM

1 किमी पर 2 टोल:रतलाम-बांसवाड़ा रोड पर धामनोद टोल 8 लेन एक्सप्रेस-वे में एंट्री पॉइंट के टोल पर देने पड़ेंगे रुपए रतलाम

Published

on

रतलाम ~~8 लेन पर गाड़ी चलाना आसान नहीं क्योंकि रतलाम की तरफ से धामनोद के एंट्री पॉइंट से दिल्ली-मुंबई 8 लेन एक्सप्रेस-वे में दाखिल होने पर वाहन चालकों को दो बार टोल चुकाना होगा। एक रतलाम-बांसवाड़ा रोड पर एमपीआरडीसी के धामनोद टोल बूथ पर और दूसरा 8 लेन एक्सप्रेस-वे के एंट्री पाइंट पर। इससे एक किमी की दूरी पर ही दो बार टोल लगेगा।

दिल्ली-मुंबई 8 लेन एक्सप्रेस-वे में एंट्री के लिए धामनोद पर एंट्री पॉइंट बनाया गया है। यहां शुरुआत में ही टोल बना है। यहां टोल चुकाने के बाद ही वाहन चालक 8 लेन एक्सप्रेस-वे पर अपना वाहन ले जा सकेंगे। लेकिन इससे ठीक पहले एक किमी पर रतलाम की तरफ रतलाम-बांसवाड़ा रोड पर धामनोद में भी टोल है। यानी वाहन चालकों को दो बार टोल चुकाना होगा। ऐसे में रतलाम-बांसवाड़ा रोड पर धामनोद के पास स्थित टोल को आगे शिफ्ट किया जाएगा तो ही वाहन चालकों को फायदा होगा और दो बार टोल नहीं लगेगा।

इधर, नामली के पास एंट्री पॉइंट पर यह स्थिति नहीं क्योंकि टोल दूर
8 लेन एक्सप्रेस-वे में दाखिल होने के लिए रतलाम के पास से दो एंट्री पॉइंट हैं। एक धामनोद और दूसरा नामली के पास। लेकिन नामली के पास ऐसी स्थिति नहीं है। क्योंकि इस एंट्री पाइंट से माननखेड़ा और बिलपांक के टोल बूथ की दूरी ज्यादा है।

हमारा टोल बूथ तो पहले से ही है, 8 लेन बाद में बना- एमपीआरडीसी के जिला प्रबंधक अतुल मूले ने बताया रतलाम-बांसवाड़ा रोड पर धामनोद का टोल बूथ पहले से ही है और एग्रीमेंट में निर्धारित स्थान पर है। 8 लेन तो बाद में बना है। इसके बाद भी 8 लेन शुरू होने के बाद और ट्रैफिक को देखते हुए शासन के आदेश पर फैसला लिया जाएगा।

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के एंट्री पॉइंट पर टोल बूथ और भवन तैयार- एक्सप्रेस-वें पर धामनोद और नामली के पास टोल बूथ तैयार हो गए हैं। एक्सप्रेस-वे पर अपना सफर शुरू करने से पहले ही वाहन चालकों को टोल देना होगा। दोनों स्थानों पर टोल बूथ तैयार हैं। स्टाफ व कार्यालय के लिए भी भवन बन गए हैं।

Trending