उन्हें पता चला था कि राजपाल का कुछ लोग अपहरण कर ले गए थे व उसके साथ मारपीट की थी। जामण पाटली क्षेत्र में उसके साथ मारपीट करने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने की जानकारी भी स्वजन को मिली थी। इस आधार पर उसके मामा नाथूलाल गुर्जर निवासी ग्राम पलसोड़ी व अन्य रविवार को जामण पाटली क्षेत्र में तलाश करने पहुंचे तो खाल में मानव खोपड़ी का कंकाल मिला।

सूचना मिलने पर दीनदयाल थाना प्रभारी जितेंद्र कनेश, एफएसएल अधिकारी अतुल मित्तल आदि अधिकारी पहुंचे व घटना तथा खोपड़ी की जांच कर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज भिजवाई। पुलिस के अनुसार अभी यह पता नहीं चला है कि कंकाल पुरुष का है या महिला का। मामले की जांच की जा रही है।

दस से पंद्रह लोग अपहरण करके ले गए थे

नाथूलाल गुर्जर ने बताया कि उनका भानेज राजपाल गिट्टी खदानों पर चलने वाले डंपरों पर हेल्परी का काम करता था। वह चार नवंबर 2022 से लापता है। कुछ दिन बाद एक व्यक्ति ने बताया था कि राजपाल पहाड़ी क्षेत्र में था, तब दस से पंद्रह व्यक्ति उसे पकड़कर बाइक पर बैठाकर ले गए थे। तीन बाइकों पर तीन-तीन व्यक्ति सवार थे। सात-आठ व्यक्ति पैदल थे। डर के कारण उसने घटना वाले ही दिन नहीं बताया था। उसके गुम होने की सूचना शिवगढ़ थाने पर दी थी।

कुछ दिन पहले एक युवक ने बताया कि राजपाल के साथ जामण पाटली क्षेत्र में कुछ लोगों द्वारा मारपीट करने का वीडियो कालू नामक युवक के पास मोबाइल फोन में देखा था। इस पर राजपाल को जामण पाटली क्षेत्र में तलाश रहे थे। इसी बीच रविवार सुबह वे जामण पाटली कान तलाई के पास खाई में पहुंचे तो मानव खोपड़ी का कंकाल एक स्थान पर दिखा मिला। खोपड़ी से 15 से 20 फीट दूर एक रजाई पड़ी हुई थी।

कालू की तलाश जारी

राजपाल की तलाश की जा रही है। वह अभी तक नहीं मिला है। जिस कालू के पास वीडियो देखने की बात की जा रही है, उसने फोन बंद कर रखा है। उसकी तलाश की जा रही है।

-अमित शर्मा, थाना प्रभारी शिवगढ़