DHAR

जिला पंचायत सीईओ श्री मीणा ने किया ग्राम उमरबन का निरीक्षण, अधिकारियों की बैठक भी ली

Published

on


धार 21 दिसम्बर 2022/ जिला पंचायत सीईओ केएल मीणा ने आज जनपद उमरबन के बीआरसी भवन में जल जीवन मिशन के अंतर्गत पूर्ण हुए ग्रामों की योजना के संचालन-संधारण, रखरखाव कार्य एवं योजनाओं की वर्तमान स्थिति के संबंध में समीक्षा बैठक ली।
बैठक में विकासखंड उमरबन के 29 ग्राम जिनमें योजना पूर्ण की गई है, उन ग्रामों के सरपंच ,सचिव ,रोजगार सहायक ,मोबिलाइजर्स, उपस्थित रहे।
जिला पंचायत सीईओ श्री मीणा की उपस्थिति में आयोजित इस बैठक का मुख्य उद्देश्य पंचायत नियमित रूप से जल प्रदाय कर सके एवं उन्हें तकनीकी बिंदुओं की जानकारी मिल सके के सम्बंध में रही।
बैठक में उन्होंने योजनाओं को स्व सहायता समूह द्वारा संचालित करने, योजना के रखरखाव, संचालन संधारण, मासिक जलकर की वसूली, ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति के दायित्व, मध्यप्रदेश गजट नोटिफिकेशन में निर्धारित न्यूनतम शुल्क दरें, हितग्राही वार सूची का निर्धारित प्रारूप में बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी को भारत सरकार द्वारा दी गई योजनाओं के संचालन संधारण रखरखाव की मार्गदर्शिका, मध्य प्रदेश सरकार के गजट नोटिफिकेशन की कॉपी, मासिक जलकर वसूली के रजिस्टर, आदि की हार्ड कॉपी प्रदान की गई।
बेठक में ग्रामों को यह भी जानकारी दी गई कि योजना के संचालन में समिति द्वारा जलकर निर्धारित किया जाए जिससे बिजली बिल, वाटर मैन की तनख्वाह, योजना के रखरखाव का खर्च, तकनीकी समस्याओं के निराकरण हेतु विभाग के सहयोग से योजनाओं का नियमित रखरखाव हो एवं निर्देशित किया कि फील्ड पर आ रही समस्याओं के बारे में लिखित में एक सप्ताह के अंदर जनपद एवं पीएचई विभाग को समस्या के बारे में बताया जाए।

Trending