RATLAM

पुलिस ने सख्त की गश्त:12 बजे के बाद आने-जाने वालों के खींच रहे फोटो, ले रहे जानकारी

Published

on

                                                                                                                 राम मंदिर चौराहे पर रात 12 बजे के बाद लोगों को रोककर फोटो खींचते पुलिसकर्मी।

रतलाम~~31 दिसंबर से पहले पुलिस ने रात्रि गश्त में सख्ती शुरू कर दी है। रात 12 बजे के बाद बाजार से गुजरने वाले लोगों के पुलिस नाम-पते और मोबाइल नंबर नोट करने के साथ ही फोटो भी खींच रही हैं। साथ ही नियमों का पालन नहीं करने जैसे शराब पीकर वाहन चलाने, दो पहिया वाहन पर तीन सवारी चलने पर कार्रवाई भी की जा रही है।

शहर के चारों थानों को एसपी अभिषेक तिवारी ने अलर्ट रहने के लिए कहा है। इसमें इलाके में घूमकर गश्त करने वालों के साथ हर थाने ने गश्ती के पाॅइंट बढ़ा दिए हैं। इसमें चौराहों पर तैनात पुलिस रात 12 बजे से सुबह 4.30 बजे के बीच निकलने वाले हर व्यक्ति का नाम, पता और मोबाइल नंबर के साथ वाहन के नंबर रजिस्टर में नोट कर रही है। यहीं नहीं इनके मोबाइल से फोटो भी खींचे जा रहे हैं और वाहनों के दस्तावेज भी मांगे जा रहे हैं। लोगों से पूछा जा रहा है कि कहां से आ रहे हैं और उनका घर कहां है। उनके आसपास वाले प्रमुख लोगों के नाम भी पूछे जा रहे हैं। शंका होने पर पुलिस थाने ले जाकर भी पूछताछ कर रही है।

सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों को भी पकड़ रहे : नगर में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों को भी पकड़ा जा रहा है। इसमें शहर में किसी भी रोड पर कार खड़ी कर उसमें शराब पीने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस वाले दिन में बैठक ले रहे मोहल्लों में
हर थाना क्षेत्र में पुलिसकर्मी मोहल्लों में लोगों को इकट्ठा कर बैठक ले रहे हैं और उसमें सभी को शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, तीन सवारी नहीं चलने और जो वाहन लेकर निकले उसके पूरे दस्तावेज साथ रखने की समझाइश दे रहे हैं।

समझाइश भी दे रहे पुलिसकर्मी
रात 12 बजे के बाद रोड से गुजरने वाले लोगों को पुलिसकर्मी समझाइश भी दे रहे हैं कि देर रात तक बाजार में नहीं रहे। संदिग्ध स्थिति होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

रात्रि गश्त में लगातार सख्ती बढ़ा रहे हैं
^रात्रि गश्त में लगातार सख्ती की जा रही है। रात 12 बजे के बाद निकलने वालों से उनकी जानकारी ली जा रही है और उन्हें एहतियातन बिना जरूरी काम के देर रात बाहर नहीं निकलने की समझाइश भी दी जा रही है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी लगातार कार्रवाई का जा रही है।
अभिषेक तिवारी, एसपी रतलाम

Trending