RATLAM

मध्यप्रदेश प्रस्तावित राज्य युवा नीति पर कार्यशाला आयोजित

Published

on

मध्यप्रदेश प्रस्तावित राज्य युवा नीति पर कार्यशाला आयोजित

रतलाम/ सोमवार को कलेक्टोरेट सभागृह में मध्यदेश शासन की प्रस्तावित युवा नीति को प्रभावी बनाने हेतु जिला स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई। इस कार्यशाला में प्रस्तावित युवा नीति हेतु शासन द्वारा चयनित कार्यक्षेत्रों पर विभन्न विभागसंस्थासंघसामाजिक संगठन से संबंधित युवा जैसे डॉक्टरइंजीनियरवकीलव्यापारीखिलाड़ीकृषकश्रमिकयुवा चयनित प्रतिनिधि जिनकी आयु 35 वर्ष से कम है, को आमंत्रित कर सुझाव लिए गए।

आमंत्रित युवाओं को कार्यक्षेत्रों के अनुरूप आठ दलों में विभाजित किया गया। हर दल को अपने कार्यक्षेत्र जैसे शिक्षा एवं कौशलरोज़गार एवं उद्यमितास्वास्थ्ययुवा नेतृत्व एवं सामाजिक कार्यजीवन के लिए खेलमेरा प्रदेश मेला गौरवसंवाहनीय पर्यावरण सुरक्षा हेतु जागरूकता और समावेशन एवं न्याय संगतता  पर अपने दल के साथियों के साथ मंथन के लिए समय दिया गया। मंथन के पश्चात दल के लीडर द्वारा फोरम के समक्ष प्रस्तुति दी गई।

कार्यशाला में आए युवाओं ने नीतिकार कि भूमिका में विभन्न मसलों पर अपनी राय रखते हुए  शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को युवा केंद्रित बनाए जाने पर ज़ोर दिया। इसी के साथ प्रतिभागियों द्वारा युवा क्लब का गठनग्रामीण अंचलों में ई चौपालइनोवेशन ऑफिसर की नियुक्तिमानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाताखिलाड़ियों के करियर प्रोत्साहनयुवा उद्यमिता के लिए मेंटर आदि सुझाव सांझा किए गए।

कार्यशाला की अध्यक्षता अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े ने की एवं रूपरेखा डिप्टी कलेक्टर श्री त्रिलोचन गौड़ द्वारा बताई गई। कार्यशाला के अंत में  डिप्टी कलेक्टर सुश्री कृतिका भीमवाद द्वारा प्रस्तुतियों पर अपने विचार साझा किए गए व वर्तमान में शासन द्वारा यवाओं के लिए संचालित कार्यक्रमों के बारे में भी अवगत कराया। कार्यशाला का समन्वयन श्री जोएल कटारा (जिला पंचायत)श्री पुष्पेंद्र चोरड़िया (एमजीएनएफ)श्री मयंक पांडे (सीएम फेलो) द्वारा किया गया।

Trending