RATLAM

कन्‍टेनर में भरकर ले जाई जा रही थी अवैध शराब, रतलाम पुलिस ने की जब्‍त

Published

on

रतलाम हाइवे से कन्टेनर में स्पेअर पाटर्स की बिल्टी पर ले जाई रही एक करोड़ से अधिक की अंग्रेजी शराब ।

रतलाम। नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत स्टेशन रोड थाना व सालाखेड़ी पुलिस चौकी के दल ने कन्टेनर में भरकर ले जाई जा रही एक करोड़ से अधिक कीमत की अंग्रेजी शराब की 830 पेटी जब्त की है। शराब स्पेयर पाटर्स के नाम बनी बिल्टी पर गुजरात ले जाई जा रही थी। पुलिस ने कन्टेनर के ड्राइवर व क्लीनर को गिरफ्तार किया है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी

एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि 25 दिसम्बर की रात सालाखेड़ी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जावरा की तरफ से फोरलेन पर सालाखेड़ी की तरफ आ रहे कन्टेनर (आरजे-31/जीए-6075) में बड़ी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब भरी है ।

सालाखेड़ी फन्टे पर नाकाबंदी कर चेकिंग

इसके बाद टीआइ किशोर पाटनवाला व सालाखेड़ी चौकी प्रभारी सत्येन्द्र रघुवंशी के नेतृत्व में टीम का गठन कर सालाखेड़ी फन्टे पर नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू कराई गई। रात करीब 11.50 बजे कन्टेनर आता दिखा। घेराबन्दी कर उसे रुकवाया गया।

ड्राइवर 39 वर्षीय परमान राम पुत्र गुमना राम जाट निवासी ग्राम तलिया दीनगढ़ जिला बाड़मेर (राजस्थान) तथा 27 वर्षीय उमाराम पुत्र अमराराम मेघवाल निवासी ग्राम कंकराला मुलानी थाना बाखासर जिला बाड़मेर से पूछताछ की तो कन्टेनर में स्पेअर पार्ट्स भरे होना बताया। साथ ही स्पेअर पार्ट्स के दस्तावेज (बिल्टी) प्रस्तुत किये।
अंग्रेजी शराब के कार्टून भरे थे कन्‍टेनर में

कन्टेनर का दरवाजा खुलवा कर चेकिंग की तो उसमें रायल स्टेज तथा मैकडावेल कम्पनी के नाम की अंग्रेजी शराब के कार्टून भरे दिखाई दिये । चेक करने पर 830 पेटी शराब (7380) लीटर शराब पाई गई। जब्त शराब की कीमत करीब एक करोड़ दस लाख रुपये की बताई गई है।

पूछताछ की जा रही है

शराब की बोतलोंं पर ओनली फार पंजाब सेल लिखा होना पाया गया। कन्टेनर में कोई स्पेअर पार्ट्स नहीं पाये गये । आरोपितों से पूछताछ की जा रही है कि वे शराब कहां से लाये थे तथा गुजरात में कहां व किसे देने जा रहे थे।शराब पकड़ने गई टीम में एएसआइ प्रदीप शर्मा, प्रधान आरक्षक हेमेन्द्रसिंह राठौर, लाखनसिंह यादव, आरक्षक निलेश पाठक, अभिषेक पाठक, दीपक मकवाना, श्यामदयाल राठौर, बलवीरसिंह, नगर सैनिक शोयब खान शामिल थे। टीम को दस हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। आरोपितों ने बड़ौदा शराब ले जाना बताया है। आरोपितों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी कि शराब तस्करी में और कौन लोग जुड़े हैं।

Trending