RATLAM

पुराने कलेक्टर कार्यालय में लगा नशेड़ियों का तांता

Published

on

सुनसान और खाली भूखंडों के साथ पुराना कलेक्टर कार्यालय को बनाया ठिकाना

इंजेक्शन लगाने बना लिया स्थाई ठिकाना

जानलेवा शौक: युवा इंजेक्शन से नसों में दौड़ा रहे नशा

रतलाम. जिले में शहर से ग्रामीण क्षेत्रों तक युवा नशे की लत में जकड़ गए हैं। अब तो युवा नशे के लिए इंजेक्शन और दवाओं का इस्तेमाल करने लग गए हैं, जो आसानी से बाजार में उपलब्ध हो रहा है। नशा युवाओं की जान लेने लगा है, इसके बाद भी जिम्मेदार नशाखोरी पर अंकुश लगाने में नाकाम हैं।
हालात यह है कि पुराना कलेक्टर कार्यालय को भी कुछ नशेड़ियों ने अपना अड्डा बना रखा है। यहां जमीन पर बिखरे पड़े नशे के इंजेक्शन इसकी गवाही दे रहे है। पत्रिका टीम ने शुक्रवार को यहां पड़ताल की तो नशा करते युवा नजर आए।
स्थान – पुराना कलेक्टर कार्यालयसमय – दोपहर करीब 3 बजे

नशे के इंजेक्शन धड़ल्ले से युवा लगा रहे थे। जब नशा कर रहे युवाओं को कैमरे में कैद किया गया तो युवाओं ने मुंह फेर लिया। बाद में वहां से दौड़ लगा ली। हालांकि वे नशे की हालात में होने के चलते अधिक भाग नहीं पाए। ये तब हो रहा है जब यहां पर जिला कोषालय कार्यालय भी है व उसकी सुरक्षा के लिए हर वक्त पुलिस बल रहता है।

यहां भी हैं अड्डे

ऐसा नहीं है कि शहर में नशा सिर्फ पुराने कलेक्टर कार्यालय में हो रहा हो, बल्कि इसके साथ – साथ ईश्वर नगर, दिलीप नगर अर्जुन नगर सहित शहर के कई क्षेत्रों में खुले आम नशे की पुडिय़ा की बिक्री हो रही है। इसको रोकने वाले विभाग का मौन इसको बढ़ावा दे रहा है।

नशे के खिलाफ समय – समय पर कार्रवाई होती है। पूर्व में कई कार्रवाई की गई है। नशा करने वालों व इसकी बिक्री करने वालों के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जाएगा।

– अभिषेक तिवारी, पुलिस अधीक्षक, रतलाम

Trending