RATLAM

सरकारी काम छोड़ कर्मचारियों ने खोला पकौड़ा सेंटर

Published

on

मांगों को पूरा करने के लिए धरने पर बैठे संविदा कर्मचारी अलग-अलग अंदाज में कर रहे हैं प्रदर्शन

रतलाम. आमतौर पर सर्दी के मौसम में गरमा-गरम पकौडे और चाय हर किसी की पसंद होती है। पकौड़े देखकर किसी के भी मुंह में पानी आ सकता है। दोपहर के समय धूप में बैठकर पकौड़े खाना भी सर्दी के मौसम में लोगों की पसंद होता है लेकिन यहां माजरा कुछ अलग ही है। सरकारी कार्यालयों और अस्पतालों में काम करने वाले कर्मचारी अपना कामकाज छोडक़र सार्वजनिक बगीचे में पकौड़े तलने लग गए। एक-एक करके न केवल महिलाएं पकौड़े तल रही वरन वहां मौजूद सारे कर्मचारी भी चटकारे लेकर पकौड़े खा रहे हैं।

गुलाब चक्कर में फैली सुगंध
जी हां यह नजारा पुराने कलेक्टोरेट परिसर स्थित गुलाब चक्कर में देखने को मिला। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत संविदा कर्मचारियों ने गुलाब चक्कर में धरने के दौरान संविदा पकौड़ा सेंटर बनाकर भजिये तलकर विरोध जताया। कर्मचारियों की हड़ताल को गुरुवार को 15 दिन हो गए हैं। शासन से कोई संतुष्टीपूर्ण निराकरण नहीं मिलने के कारण हड़ताल लगातार जारी है। हड़ताल के दौरान सारे संविदा कर्मचारी मौजूद रहे। इन्होंने नारेबाजी करके अपनी मांगों का समर्थन किया।
काम की बजाय पकौडे तले
हड़ताल के दौरान कर्मचारी अलग अंदाज में प्रदर्शन कर शासन का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं। संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. तरूण गर्ग ने दावा किया कि उनकी हड़ताल के चलते सरकारी अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों में शासकीय योजनाएं एवं ईलाज प्रभावित हो रहा है। इसके बाद भी सरकार हमारी मांगों का निराकरण नहीं करके स्वयं ही जनता के लिए परेशानी खड़ी कर रही है। अगले चरण में प्रदेश कार्यकारिणी के निर्देशानुसार सभी भोपाल में एकत्रित होकर वहां एक बड़ा प्रदर्शन करेंगे।
संविदा कर्मचारियों की मांगे
– वर्षों से कार्यरत संविदा कर्मचारियों को निति बनाकर उनका नियमितीकरण करना।
– 05 जून 2018 की संविदा निती लागू करना।
– विभिन्न योजनाओं में पद समाप्त कर निकाले गए कर्मचारियों की बहाली करना।

Trending