RATLAM

कडक़ड़ाती सर्द रात में सडक़ों पर लवाजमे के साथ निकले निगम आयुक्त

Published

on

नगर निगम अमला शहर के प्रमुख बाजार क्षेत्र में रात्रिकालीन सफाई कार्य कर रहा

रतलाम. ~~शीत लहर के बीच शाम ढलते ही लोग घरों में दुबक जाते हैं वहीं नगर निगम का रात्रिकालीन सफाई अभियान शहर के प्रमुख बाजारों में चल रहा है। स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों की भी जिला प्रशासन ने पहली से आठवीं तक की कक्षाओं की छुट्टी कर दी। इसी कडक़ड़ाती सर्दी के बीच देर रात तक सफाई अभियान चलाया जा रहा है। निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट और स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह वार्ड दरोगाओं के साथ लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर सफाई का जायजा ले रहे हैं।

निगम आयुक्त पहुंचे देखने
रात्रिकालीन सफाई में लगे कर्मचारियों के काम का निरीक्षण करने के लिए मंगलवार की रात साढ़े 11 बजे निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट माणकचौक और घांस बाजार में निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान निगम के स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह, जोन प्रभारी पर्वत हाड़े और दरोगा इन कर्मचारियों से कार्य करवाते हुए पाए गए। यहां उन्होंने सफाई कर रहे कर्मचारियों से चर्चा की और सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने में कड़ाके की सर्दी में भी काम करने पर उनकी सराहना की।
सडक़ पर सोने वालों को ले जा रहे रैन बसेरा
बेेघर बार वाले और सडक़ों पर दुकानों की पेढिय़ों पर सोने वाले लोगों को भी निगम अमला रैन बसेरा पहुंचा रहा है। निगम अमले ने मंगलवार की रात में आधा दर्जन लोगों को रैन बसेरा पहुंचाया। पिछले माह कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने सडक़ किनारे या दुकानों की पेढिय़ों पर सोने वालों को देखने पहुंचे थे। उन्होंने देर रात सडक़ पर निकलकर उन्हें निगम के वाहन से रैन बसेरा पहुंचाकर सुरक्षित रहने को कहा। साथ ही निगम अधिकारियों से रैन बसेरा में ओढऩे, खाने आदि व्यवस्थाएं सुचारू रखने के भी निर्देश दिए थे।

Trending