RATLAM

जमीन के छोटे से टूकड़े के लिए वृद्ध की हत्या

Published

on

जमीन के छोटे से टूकड़े के लिए वृद्ध की हत्या

रतलाम. जमीन के छोटे से टूकड़े के लिए लोग किस हद से गुजर जाते हैं यह कोई सोच नहीं सकता है। जमीन को लेकर मारपीट या कोर्ट केस आम बात है लेकिन किसी की हत्या कर दी जाए यह बहुत बड़ा मामला है। ऐसा ही मामला बिलपांक पुलिस थाने के महुड़ीपाड़ा में सामने आया है। घर के पास की जमीन के जरा से टूकड़े पर कब्जे की बात पर दो पड़ोसियों में विवाद हुआ और एक ने दूसरे की हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है।
दो घरों के बीच है जमीन का टूकड़ा
महुड़ीपाड़ा में दो पड़ोसियों के घरों के बीच में एक सरकारी जमीन का छोटा सा टूकड़ा है। इसी जमीन के टूकड़े के लिए दोनों पड़ोसियों के बीच विवाद होता रहता था। दोनों ही पक्ष इस जमीन पर कब्जा जमाने के लिए प्रयास करते रहते। बिलपांक थाने के एसआई विजय बामनिया के अनुसार दोनों मकानों के बीच मामूली जमीन है जिसमें नाली भी निकल रही है और कुछ हिस्सा खुला हुआ है। इसी जमीन को लेकर यह विवाद चल रहा था।
विवाद में धक्का दिया और हो गई मौत
सब इंस्पेक्टर बामनिया ने बताया मृतक 70 वर्षीय थावर पिता मोला निनामा और आरोपी नंदराम उर्फ नंदू पिता मांगीलाल निनामा के मकान के बीच छोटा सा सरकारी जमीन का टूकड़ा है। मृतक थावरा के छोटे भाई का लडक़ा नंदराम से इसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। नंदराम इस पर कई बार कब्जे का प्रयास कर चुका जबकि थावरा मना करता रहा।शुक्रवार को भी इसी बात को लेकर विवाद हुआ तो नंदराम ने थावरा को जोर से धक्का दे दिया। धक्के से जमीन पर गिरे थावरा को अंदरुनी चोंटे आई और बेहोश हो गया। उसे दोपहर बाद जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आरोपी नंदराम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Trending