RATLAM

उजड़ रहा उद्यान, जर्जर हो रहा कम्युनिटी हॉल

Published

on

रतलाम। नगर निगम प्रशासन के भी हाल बेहाल है, जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण ना तो लोग कम्युनिटी हॉल की सुविधा का लाभ ले पाए, और ना ही बगीचें टहलने के लिए बचे। डोंगरे नगर तेजेश्वर महादेव मंदिर के सामने बगीचे में नगर निगम की पूर्व परिषद् में बनाया गया कम्युनिटी हॉल, आज तक किसी उपयोग में नहीं आया। जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण मात्र एक हॉल बनाकर काम जो अटका तो आज तक शुरू नहीं हो पाया। बगीचा उजाड़ा पड़ा है, हॉल में बिजली तक की व्यवस्था नहीं हो पाई।

नहीं मिल रहा लोगों को लाभ

क्षेत्रवासियों का कहना है कि डोंगरे नगर बगीचे अंदर रहवासियों के मांगलिक कार्यक्रम आयोजित हो, उन्हे स्थानीय स्तर पर सुविधा मिले, इसलिए इसका निर्माण किया गया था। अब हाल यह है कि परिषद् तो बदल गई, लेकिन हॉल के बेहाल खड़ा है। डोंगरेनगर रहवासी सामाजिक संगठन जय भवानी ग्रुप के अध्यक्ष नरेंद्रसिंह चौहान ने बताया कि डोंगरे नगर तेजेश्वर महादेव मंदिर बगीचे के सामने नगर निगम की पूर्व परिषद् ने भूमिपूजन कर कम्युनिटी हॉल बनाया था। एक हॉल के बाद कोई कार्य नहीं हुआ आज पूरी तरह से उपयोगी होकर खड़ा है। सुविधाघर है, लेकिन पानी की टंकी और कनेक्शन तक नहीं हो पाए, मीटर तक नहीं लग सका। क्षेत्रवासियों ने नगर निगम को कई बार शिकायत कर मांग की कि यहां दो कमरे और एक रसोई घर बना दिया जाए, ताकि लोगों के उपयोग में आ सके, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। सुविधा के नाम पर कुछ नहीं है।

कम्युनिटी हॉल शुरू करेंकम्युनिटी हॉल को रहवासियों के उपयोग के लिए शुरू करना चाहिए, काफी समय से मांग की जा रही है। क्षेत्र में सिवरेज की भी बड़ी परेशानी है, इस कारण १८१ और नगर निगम में भी शिकायत की गई। सिवरेज ठेकेदार की लापरवाही का खामियाजा रहवासी उठा रहे हैं। केवल आश्वासन मिल रहा है कि काम चल रहा है।

नरेंद्रसिंह चौहान, डोंगरेनगर वासी

नियमित कचरा गाड़ी नहीं आती
डोंगरे नगर क्षेत्र की गलियों की नियमित रूप से साफ-सफाई नहीं होती है। क्षेत्र में सिरवेज की सबसे बड़ी परेशानी है। बगीचे तो है, लेकिन उनके मालियों के पते नहीं है। नियमित कचरा वाहन भी नहीं आने से सफाई नहीं हो पाती है। कचरा वाहन नियमित आना चाहिए।
रुचिता ऋषभ जैन, डोंगरे नगर निवासी

Trending