RATLAM

जावरा में नकली बीड़ी का कारोबार:असली के रैपर में पैक कर रहे नकली, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

Published

on

जावरा में नकली बीड़ी का कारोबार:असली के रैपर में पैक कर रहे नकली, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

जावरा ~~जावरा में बीड़ी बनाने का काम काफी पुराना हैं, लेकिन अब ब्रांडेड बीड़ी के रैपर में नकली बीड़ी पैक कर मार्केट में सप्लाई करने का काम चल रहा। पुलिस ने बीड़ी कंपनी की निशानदेही पर एक जावरा के बकरकसाबपुरा क्षेत्र स्थित एक घर में दबिश देकर असली बीड़ी के रैपर में नकली बीड़ी पैक करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ की जा रही है।

सिटी थाना प्रभारी वीडी जोशी ने बताया कि ब्रांडेड बीड़ी के चेकिंग अधिकारी हरगोविंद सिंह राठौर ने आवेदन देकर नकली बीड़ी बनाने वालों की शिकायत की थी। इसमें बताया कि 30 नंबर ब्रांड का रैपर प्रिंट करवाकर नकली बीड़ी उसमे पैक की जा रही। इस आधार पर पुलिस टीम लेकर बकरकसाबपुरा में आरोपी अमन पिता मुमताज खान (20) के घर पहुंचे।

यहां से अमन और उसका साथी मोहम्मद पिता मोहम्मद सिद्दीकी (30) को हिरासत में लिया। इन दोनों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट, ट्रेड मार्क एक्ट और आईपीसी की धारा 420 में केस दर्ज किया है। दोनों आरोपी नकली बीड़ी पैक कर रहे थे‌। मौके से नकली बीड़ी के 18 बंडल, असली रेपर वाली पैकिंग में नकली बीड़ी के 40 बंडल और पैकिंग रेपर व ब्रश तथा अन्य कच्चा माल जब्त किया है।

रैपर कहां से लाए, इसे लेकर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जावरा और अन्य किन स्थानों पर इसकी सप्लाई की जा रही थी इसके बारे मे भी जानकारी निकाली जा रही हैं।

Trending