RATLAM

मां आद्यशक्ति-शिव धाम का निखर रहा रूप

Published

on

मां आद्यशक्ति-शिव धाम का निखर रहा रूप

रतलाम. शहर में मां अम्बे के भक्तों की कमी नहीं है। मां अम्बे का नाम आते ही शहर के रेलवे कालोनी क्षेत्र में बने मां आद्यशक्ति-शिव धाम का नाम याद आ जाता है। रेलवे अस्पताल पहुंच मार्ग पर रेलवे स्टेशन कुछ ही कदम की दूरी पर स्थित मां आद्य शक्ति-शिव धाम लोगों की आस्था का केन्द्र बना हुआ है। सुबह से शाम तक मां अम्बे के दर्शन करने और उद्यान में बच्चों के साथ परिवार को लेकर सैंकड़ों भक्त पहुंच रहे हैं।

आकर्षक बालाजी और शिवम की प्रतिमा
रेलवे स्टेशन से थोड़ी ही दूरी पर स्थित रेलवे अस्पताल जाने वाले रास्ते पर बने मां आद्यशक्ति-शिव धाम में मंदिर के प्रवेश द्वार पर भगवान बजरंगबली की आकर्षक विराट प्रतिमा है जो दूर से ही देखी जा सकती है। प्रतिमा इतनी आकर्षक और सुंदर बनी हुई है कि श्रद्धालुओं की नजर हटने का नाम नहीं लेती है। इसी तरह परिसर में हाल ही में भगवान शिव की सफेद आकर्षक प्रतिमा का निर्माण किया गया जो भी श्रद्धालुओं के आकर्षण व आस्था का केन्द्र बनी हुई है।
प्रतिवर्ष होता है गरबा रास
मां आद्य शक्ति-शिव धाम में प्रतिवर्ष नवरात्रि में 9 दिवसीय गरबा रास का आयोजन किया जाता है। मंदिर परिसर में बालिकाएं व युवतियां गरबा रास करने आती है। परिसर में रेलवे कालोनी, पीएंडटी कालोनी, लक्ष्मणपुरा, जावरा फाटक, गांधी नगर, मीरा कुटी, जवाहर नगर आदि क्षेत्र की महिलाएं व युवतियों व बालिकाएं गरबा रास करने आती है।

Trending