झाबुआ

सांसद गुमानसिंह डामोर को प्रधानमंत्री के नाम आभार पत्र किसानों की ओर से दिया गया …..

Published

on

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट…….

किसानों के हित में प्रधानमंत्री ने पहली केबिनेट में ही सकारात्मक निर्णय लेकर किसानों को सम्मान बढाया- सदैव सेवा के लिये रहेगे उपलब्ध- गुमानसिंह डामोर
झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किसानों के लिये अपनी प्रथम मंत्रिमंडल समिति की बैठक में जो लाभार्जित करने वाली योजना एवं किसानों के हित में लागू की गई योजना , किसान सम्मान योजना, किसान पेंशन योजना लागे की गई है इसे लेकर जिले के किसानों में भी व्यापक प्रसन्नता व्यक्त की गई है । भाजपा जिला किसान मोर्चे की अध्यक्ष छगनलाल जायसवाल एवं महामंत्री कलमसिंह भाबर के अगुवाई में जिले भार से आये सैकडो की संख्या में किसानों की ओर से दे के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम से क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर को किसान हितैषी कदम उठाने के लिये प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद पत्र जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा की उपस्थिति में सैकडो की संख्या में किसानों एवं पार्टी एवं मोर्चो के बडी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने करतल ध्वनि केश्री डामोर का पुपमालाओं से स्वागत किया तथा आभार पत्र सौपा । ज्ञापन का वाचन कलमसिंह भाबर ने किया ।
इस अवसर पर सांसद गुमानसिंह डामोर ने खचाखच भरे सर्कीट हाउस परिसर में उपस्थित किसानों एवं भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी पहली केबिनेट बैठक में ही किसानों के हित को लेकर जो योजनायें लागू करके किसानों को लाभान्वित करने का काम किया है इससे भारत निचित ही साक्त बनेगा । यदि किसान सशक्त होगा तो देश शक्तिशाली बनेगा । प्रधानमंत्री मोदी ने नये कार्यकाल की शुरूवात ही किसानों के मान सम्मान को लेकर की है । देश में किसान सम्मान योजना में 60 साल से अधिक आयु के किसानों के लिये किसान पेंशन योजना लागू करके हर किसान के हित का कदम उठाया है । ऐसे किसानों के लिये ये योजना संजीवनी का काम करेगी तथा उन्हे ताकत प्रदान करेगी । श्री डामोर ने आगे कहा कि विपक्ष इस योजना को लेकर इसें उंट के मुह मे जीरा वाली कहावत बता रहा है जबकि वास्तविकता यह है कि कांग्रेस के राज में किसानों के हित में कभी कोइ्र कल्याणकारी कदम नही उठासये बल्कि भ्रटाचार के अलावा कुछ नही किया है । सांसद डामोर ने आगे कहा कि झाबुआ जैसे आदिवासी प्रधान जिले के किसानों के लिये 6 हजार की राा बहुत कुछ मायने रखती है और जरूरत के वक्त बीज,खाद निंदाई गुढाई आदि में उन्हे पैसों का तकलिफ नही उठाना पडेगी । किसानों के लिये लागू की गई पेंनउ योजना भी लाभ प्रद है ।उन्होने कहा कि प्रधान मंत्री की किसानों के लिये लागू की गई एक एक योजना को प्रत्येक किसान तक पहूंचाना उनका नैतिक दायित्व होगा ।किसानों के हर दुख सुख मे वे सदा उनके साथ रहेगें वे राज करने या राजनीति करने के लिये नही बल्की सेवा करने के लिये आये है ।उन्होने कहा कि अब हमेा जन सामान्य एवं किसानों की समस्याओं के लिये वे झाबुआ के सर्कीट हाउस पर ही मिलेगें और प्रत्येक आवेदन पर कार्यवाही करवाने के लिये तत्पर रहेगें । श्री डामोर ने आभार पत्र को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक पहूंचाने का वादा किया । तथा कहा कि अब हमारा नारा होगा जय जवान- जय किसान जय प्रधानमंत्री ।
इसके पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने भी अपने किसानों का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की प्रथम केबिनेट बैठक में सबसे पहले किसानों के हित में ही निर्णय लिये गये है । यह यह सुासन की शुरूवात है ।उन्होने श्री डामोर के कुल नेतृत्व में जिले के सर्वागिण विकास की बात कहते हुए कहा कि आगामी पांच बरसों में इस अंचल की तकदीर एवं तस्वीर बदलने में वे सार्थक भूमिका निभायेगें ।

————-

Click to comment

Trending