अलीराजपुर

अलीराजपुर – कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने प्राकृतिक खेती एवं पेसा कानून जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जिले के गांव – गांव में उक्त जागरूकता रथ एवं संगोष्ठी के माध्यम से जागरूकता प्रयास किये जाएंगे ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया ।


अलीराजपुर – प्राकृतिक खेती के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह के मार्गदर्षन में कृषि विज्ञान केन्द्र द्वारा जिले में प्राकृतिक खेती की जानकारी के प्रसार हेतु जागरूकता रथ को कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभिषेक चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने इस अवसर पर जागरूकता रथ के पूरे कार्यक्रम और ग्राम स्तर पर आयोजित होने वाली जागरूकता संगोष्ठी की जानकारी भी ली। उक्त जागरूकता रथ के साथ पेसा कानून के बारे में भी ग्रामीणों को जागरूक करने के विषेष प्रयास किये जाएंगे। प्राकृतिक खेती और पेसा कानून की जानकारी और व्यापक प्रचार प्रसार इस जागरूकता रथ के माध्यम से जिलेभर के ग्रामीण इलाकों में किया जाएगा। इस अवसर पर कृषि विज्ञान केन्द्र अलीराजपुर के कृषि वैज्ञानिक डॉ. आरके यादव, डीडीए कृषि श्री एसएस चौहान, डीडीए आत्मा श्री डीएस मौर्य, उप संचालक उद्यानिकी श्री कैलाष चौहान, जन अभियान परिषद जिला समन्वयक श्री दीपक गजताप सहित बडी संख्या में कर्मचारीगण एवं कृषकगण उपस्थित थे।
करीब एक माह तक जिले के गांव-गांव में किया जाएगा जागरूकता के प्रयास , प्राकृतिक खेती और पेसा कानून की जानकारी के लिए जागरूकता प्रयास हेतु उक्त जागरूकता रथ के माध्यम से ऑडियो और वीडियों माध्यम तथा गीत के माध्यम से प्राकृतिक खेती और पेसा कानून के बारे में रथ द्वारा प्रचार प्रसार किया जाएगा तथा उक्त रथ जिस-जिस गांव में जाएगा वहां संगोष्ठी का आयोजन किया जाकर कृषि, उद्यानिकी, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, जन अभियान परिषद के अधिकारी-कर्मचारीगण ग्रामीण जनों को प्राकृतिक खेती के महत्व, उसकी जानकारी तथा पेसा एक्ट के प्रावधानों की जानकारी देंगे ।

Trending