RATLAM

एग्जाम वारियर्स के लिए कला चेतना मेला आयोजित कराएगा चेतन्य काश्यप फांउडेशन कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी करेंगे सहभागिता

Published

on

एग्जाम वारियर्स के लिए कला चेतना मेला आयोजित कराएगा चेतन्य काश्यप फांउडेशन
कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी करेंगे सहभागिता

रतलाम, । भारतीय जनता पार्टी के आव्हान पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत एग्जाम वारियर्स के लिए चेतन्य काश्यप फांउडेशन रतलाम में 22 जनवरी को कला चेतना मेला आयोजित करेगा। इसमें प्रधानमंत्रीजी की पुस्तक एग्जाम वारियर्स पर आधारित आर्ट एवं पेंटिंग स्पर्धा होगी। इसमें नगर के कक्षा 9 से 12 वीं तक के विद्यार्थी सहभागिता करेंगे।
फाउंडेशन अध्यक्ष एवं शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के छंटवे संस्करण में 27 जनवरी को विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं शिक्षकों से संवाद करेंगे। इससे विद्यार्थियों को तनाव दूर करने के उपायों एवं स्वयं के अनुभव साझा करने हेतु प्रोत्साहन मिलेगा। प्रधानमंत्रीजी चाहते है कि परीक्षा के दौरान विद्यार्थी दहशत के माहौल से दूर रहे और आत्म विश्वास से त्यौहार के मूड में परीक्षा दे। इसके लिए भाजपा ने  आर्ट एवं पेंटिंग स्पर्धा का आयोजन करने का आव्हान किया है। रतलाम में इसे चेतन्य काश्यप फाउंडेशन के सहयोग से कला चेतना मेला के रूप में आयोजित किया जा रहा है। इसमें शामिल होने वाले विद्यार्थियो को फाउंडेशन 11000 रूपए का प्रथम, 5000 रूपए का द्वितीय एवं 3000 रूपए का तृतीय पुरस्कार प्रदान करेगा। इसके अलावा 10 प्रतिभागियों को 1100 रूपए के पुरस्कार एवं 25 प्रतिभागियों को श्रेष्ठ कला का प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिया जाएगा। आर्ट एवं पेंटिंग स्पर्धा में शामिल होने वाले सभी सहभागियों को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। कला चेतना मेला के तहत आर्ट एवं पेंटिंग स्पर्धा 22 जनवरी को सुबह 10 से 11 बजे तक बरबड स्थित विधायक सभाग्रह में होगी। इसके बाद 11 से 12 बजे तक श्रेष्ठ पेंटिंग का चयन होगा और दोपहर 12 बजे पश्चात पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

स्कूलों के माध्यम से होगा पंजीयन –
भाजपा द्वारा प्रधानमंत्रीजी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत आयोजित होने वाली आर्ट एवं पेंटिंग स्पर्धा के लिए गठित समिति की संयोजक रेखा गौतम, सहसंयोजक दिव्या शर्मा एवं आरती ठक्कर ने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल होने वाले हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल के बच्चों का पंजीयन स्कूलों के माध्यम से होगा। पंजीयन हेतु फाउण्डेशन द्वारा सभी विद्यालयों में फॉर्म उपलब्ध करवा दिए गए है। यह प्रतियोगिता प्रधानमंत्रीजी की पुस्तक एग्जाम वॉरियर्स पर आधारित रहेगी। इसके लिए सभी विद्यालयों को यह पुस्तक भी प्रदान कर दी गई है। प्रतियोगिता को लेकर विद्यार्थियों में काफी उत्साह है।

 

Trending