RATLAM

इस मंडी में बनाए नए सुविधाघरों पर जड़े ताले

Published

on

 मंडी में बनाए नए सुविधाघरों पर जड़े ताले

रतलाम। मध्यप्रदेश के एक जिले में कृषक और मजदूर एवं व्यापारियों की असुविधा दूर करने के लिए बनाए गए, सुविधाघरों पर ही ताले जड़ दिए। कृषि उपज मंडी रतलाम में कृषक, मजदूरों और व्यापारियों को असुविधा न हो इसके लिए रोड मंडी और सैलाना बस स्टैंड सब्जी मंडी में दो नवीन सुविधाघर बनाए गए, लेकिन उनमें ताले जड़े होकर बंद ही नजर आते हैं, या ये कहे कि सुविधाघर अब तक अनुपयोगी ही साबित हो रहे हैं। लोग अब भी सुविधाघर के साइड से ही बाथरूम आदि करते नजर आते हैं।

पुराने में आ रही थी परेशानी

कृषि उपज मंडी इंजीनियर राजेंद्र भावसार ने बताया कि कृषक, मजदूरों और व्यापारियों के लिए दो सुविधाघर बनाए है। पहले जो बने थे वे मंडी में आने वाले कृषक, मजदूर और व्यापारियों के हिसाब से कम पड़ रहे थे, परेशानी आ रही थी। इसलिए दो नवीन सुविधाघर दो-तीन माह पहले ही तैयार किए है, दोनों चालू है। प्याऊ भी काफी समय से बंद पड़ा है।

प्याऊ बना कचरे के ढेर के सामनेसैलाना बस स्टैंड सब्जी मंडी में बनाया गया प्याऊ के सामने कचरे का ढेर लगा रहता है। वैसे इस प्याऊ को सब्जी मंडी में आने वाले कृषक, मजदूर और व्यापारियों की सुविधा के लिए बनाया गया था, ट्यूबवेल भी बंद पड़ा है। इसमें ना तो मोटर कनेक्शन और ना ही यह पानी से भरा जाता है। अनुपयोगी प्याऊ के सामने अब 12 महिने कचरे का ढेर लगा रहता है।
दोनों सुविधाघर चालू हैसुविधाघर चालू है, आज ताला लगा होगा, कल तो मैं देखकर आया चालू था। नये में एक स्टॉफ क्वाटर बना रखा है। एक वेस्टर्न और देशी स्टाइल में सुविधाघर है। ग्राहक नहीं आने के कारण भी बंद कर रखा होगा।

राजेंद्रकुमार व्यास, सब्जी मंडी प्रभारी, रतलाम

Trending