RATLAM

धारणाधिकार के तहत भूमि का पट्टा सौंपा गया:बैसाखी के सहारे आए अंबाराम को कलेक्टर ने दिलवाई ट्राई साइकिल, भूमि पट्टा व पात्रता पर्ची

Published

on

धारणाधिकार के तहत भूमि का पट्टा सौंपा गया:बैसाखी के सहारे आए अंबाराम को कलेक्टर ने दिलवाई ट्राई साइकिल, भूमि पट्टा व पात्रता पर्ची

रतलाम ~~जनजातीय वर्ग के लिए सरकार की संवेदनशीलता कलेक्ट्रेट में साकार हुई। डंडे की बैसाखी पर चलकर आए अंबाराम भूरिया के चेहरे पर उस समय खुशी छा गई, जब कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने तुरंत ट्राई साइकिल मंगवाकर सौंप दी। इतना ही नहीं अंबाराम को आवास निर्माण के लिए भूमि का पट्टा और राशन के लिए पात्रता पर्ची भी दे दी गई। दरअसल मोतीनगर निवासी दिव्यांग अंबाराम समस्या लेकर कलेक्टर के पास आया था। उसकी समस्या सुनकर कलेक्टर ने तत्काल एसडीएम संजीव पांडे को भूमि का पट्टा देने को कहा।

इस पर कुछ ही देर में अंबाराम को धारणाधिकार के तहत 22 वर्ग मीटर भूमि का पट्टा सौंप दिया गया। साथ ही कलेक्टर ने उपसंचालक सामाजिक न्याय संध्या शर्मा को बोलकर ट्राई साइकिल भी मंगवा दी, जिसे कलेक्टर ने खुद अंबाराम को सौंपी। अंबाराम की राहत यही नहीं रुकी कलेक्टर ने जिला आपूर्ति अधिकारी एसएच चौधरी से कहकर पात्रता पर्ची की कार्रवाई भी करवा दी।

इसी प्रकार ग्राम कामलिया निवासी पुष्पाबाई को कलेक्टर ने तुरंत पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता मुहैया करवाई। पति के उपचार में पुष्पाबाई की सारी जमा पूंजी खर्च हो गई। पति को दिखाई देना भी बंद हो गया है। इसलिए वह मजदूरी करके परिवार का गुजर-बसर कर रही है। दो छोटे बच्चों को पढ़ाने के लिए आर्थिक मदद चाहिए थी, जो कलेक्टर ने रेडक्रॉस की मदद से दिलवा दिए।

Trending