RATLAM

मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेण्डर योजना की मदद से कमल के व्यवसाय ने पकडी रफ्तार

Published

on

रतलाम 19 जनवरी 2023/ मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेण्डर योजना ने बहुत से बेरोजगार युवकों को व्यवसाय आरम्भ करने में मदद की है, जिससे उन्हें अपने परिवार का भरण-पोषण करने के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी मिलने लगा है। यह योजना नवयुवकों के लिए वरदान साबित सिद्ध हुई है।

आलोट विकासखण्ड के ग्राम ताल के रहने वाले कमल पांचाल ने भी मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेण्डर योजना का लाभ उठाते हुए अपने व्यवसाय को नई गति प्रदान की है। कमल का कहना है कि लाकडाउन के कारण सभी काम-धंधे बंद हो चुके थे। आर्थिक स्थिति भी दयनीय हो गई थी। जैसे-तैसे घर की जमा पूंजी से घर का गुजर बसर चल रहा था। जब उन्हें मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेण्डर योजना के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने इस सम्बन्ध में आवेदन किया। योजना के अन्तर्गत उनका चयन किया गया और कमल को 10 हजार रुपए का ऋण भी प्राप्त हो गया जिससे कमल ने चाय की दुकान आरम्भ की। व्यवसाय ने रफ्तार पकडी तो परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगा।

कमल के परिवार में माता-पिता, पत्नी, एक बालक व एक बालिका हैं। कमल उक्त योजना आरम्भ करने पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को हृदय से धन्यवाद देते हैं। कमल का मोबाइल नम्बर 98930 47405 है।

Trending