RATLAM

करियर के प्रति सजग और भविष्य के प्रति जागरूक रहें- श्री अहिरवार

Published

on



कैरियर मार्गदर्शन शिविर में विद्यार्थियों को दिया मार्गदर्शन

रतलाम 20 जनवरी 2023/ शासन के निर्देशानुसार विद्यार्थियों को कैरियर के प्रति जागरूक करने तथा स्कूली शिक्षा के उपरांत मौजूद संभावनाओं से परिचित कराने के उद्देश्य से कन्या शिक्षा परिसर रतलाम में कैरियर मार्गदर्शन शिविर आयोजित किया गया। शिविर में बालिकाओं को व्यावसायिक शिक्षा एवं रोजगार के विभिन्न अवसरों की जानकारी प्रदान की गई।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान रतलाम के प्राचार्य श्री यूपीएस अहिरवार ने आईटीआई द्वारा संचालित विभिन्न पाठ्यक्रम की जानकारी तथा विद्यार्थियों से आह्वान किया कि इसका अधिक से अधिक लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि कैरियर के प्रति सजग एवं भविष्य के प्रति जागरूक रहें। बालिकाओं को नर्सिंग से संबंधित जानकारी प्रदान करने के लिए आरोग्य नर्सिंग कॉलेज के शिक्षक एवं अध्ययनरत विद्यार्थी उपस्थित हुए। इनसे बालिकाओं ने कई सारे प्रश्न किए और नर्सिंग के प्रति अपना रुझान व्यक्त किया।

मध्यप्रदेश आदिवासी वित्त विकास निगम द्वारा संचालित रोजगारमूलक योजनाओं की जानकारी श्रीमती हेमलता यति ने प्रदान की। गृह उद्योग के माध्यम से किसी उद्योग का बेहतर संचालन करने का अनुभव छात्राओं से साझा करने के लिए नीरज उद्योग की संचालिका श्रीमती नीरजा वोरा उपस्थित हुई। उन्होंने यहां विद्यार्थियों को अपने संघर्ष की दास्तान सुनाते हुए कहा कि किस तरह छोटे से स्तर से प्रारंभ कर एक बड़े उद्योग की नींव रखी गई है। संस्था प्राचार्य श्री गणतंत्र मेहता ने अतिथियों का स्वागत कर आयोजन की रूपरेखा से अवगत कराया। विद्यालय के शिक्षक श्री यशवंत वर्मा, श्री वीरेंद्र सिंह राठौर, मनीषा खराड़ी, प्रेमलता उईके, रश्मि शर्मा, सरिता डोडियार ने विद्यार्थियों को शिक्षा के दौरान रोजगार की संभावना की विस्तार से जानकारी दी। विद्यार्थियों ने विशेषज्ञों से अपनी जिज्ञासाओं का समाधान किया। इस दौरान विद्यालय स्टाफ के सदस्य मौजूद थे।

Trending