RATLAM

जिन्दगी बचाने के लिए 70 साल के ससुर 30 साल की बहू को डोनेट करेंगे किडनी

Published

on

जिन्दगी बचाने के लिए 70 साल के ससुर 30 साल की बहू को डोनेट करेंगे किडनी

बोले- मुझे बच्चों की उम्र लंबी करनी है…

रतलाम। मेडिकल कॉलेज में संभागीय अंगदान प्राधिकार समिति के सामने अंगदान का एक ऐसा मामला आया, जिसे देखकर सदस्य चौंक गए। उन्होंने इस पहल का न केवल स्वागत किया, बल्कि इसे सहर्ष स्वीकार करते हुए स्वीकृति दे दी। यह मामला है एक ससुर का जो अपनी बहू को किडनी दान कर रहे हैं। नीमच के रामनिवास की उम्र 70 साल है। वे अपनी 30 साल की बहूज्योति के लिए किडनी दान करने वाले हैं। उनकी तरफ से यह प्रस्ताव समिति के पास पहुंचा है। बहू की दोनों ही किडनियां खराब है। ससुर रामनिवास ने बुढ़ापे का हवाला देते हुए कहा कि बच्चों की जिन्दगी लंबी करनी है।

बेटे से कहा अब तुम धूम्रपान मत करना

वहीं दूसरा केस एक बेटे और मां का है। मां कविता अपने बेटे प्रवेश को किडनी दे रही है। अत्यधिक धूम्रपान से बेटे की किडनी खराब हो गई। जबकि उम्र महज 32 वर्ष है। मां ने बेटे की जिंदगी बचाने के लिए यह किडनी देने की पहल की है। लेकिन बेटे से वादा भी लिया कि अब वह कभी धूम्रपान नहीं करेगा।

किडनी थी छोटी

तीसरा केस में 28 साल के ईश्वर को 47 साल की मां शारदा किडनी प्रत्यारोपण के लिए दे रही हैं। कम उम्र में किडनी खराब होने से बेटे की आगे की जिंदगी सहज तरीके से चल सके इसके लिए मां ने कदम उठाया है। समिति से स्वीकृति दे दी है। बताया जाता है कि ईश्वर की दोनों किडनियां बचपन से ही छोटी होने से परेशानी थी।

Trending