झाबुआ

अंतरवेलिया के बॉयो डीजल पंप किया सील
सैंपल रिपोर्ट की जांच में मिला अमानक
प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने की कार्रवाई

Published

on



। मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर ग्राम अंतरवेलिया में प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने कार्रवाई करते हुए बॉयो डीजल पंप किया सील कर दिया है, अंतरवेलिया के बॉयो डीजल पंप के सेंपल लेकर जांच कराई गई जिसमें अमानक स्तर पाये जाने पर आज उक्त टीम ने पम्प को सील कर दिया है। टीम द्वारा बताया गया कि कलेक्टर के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई को अंजाम दिया।

लंबे समय से चल रहा पम्प
झाबुआ के अंतरवेलिया में यह पंप लंबे समय से चल रहा है। दूसरे अन्य पेट्रोल पंप संचालकों ने तो दबी जुबां में यहां तक बताया है कि कोरोना काल में भी इस पंप की सैंपल रिपोर्ट की जांच की थी, लेकिन जांच रिपोर्ट फेल हो जाने के कारण उक्त पंप पर कोई कार्यवाही ना हो सकी,उसके बाद भी इस पंप का पंप संचालक बेखौफ होकर कई समय से पंप संचालित कर रहा था कई बार शिकायतें करने के बावजूद भी कार्यवाही नहीं हो पाई और जांच ठंडे बस्ते में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा डाल दी गई, लेकिन इस बार कलेक्टर रजनी सिंह के मार्गदर्शन में उक्त प्रशासन की टीम ने पंप से सैंपल लेकर इसकी जांच करवाई थी। सैंपल अमानक पाए जाने पर प्रशासन ने पंप को सील कर दिया है।

बॉयो डीजल के नाम पर अमानक डीजल बेच रहा
एसडीएम, नायब तहसीलदार, खाद्य अधिकारी मौके पर पहुंचे उन्होंने बताया कि मोहित पुरोहित नाम का शख्स बॉयो डीजल के नाम पर अमानक डीजल बेच रहा थे। जहां पंप को सील करके पंचनामा बनाया गया, और आगे की कार्रवाई की जारी है, यह कार्रवाई लगभग सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे के लगभग तक चली, इस कार्रवाई की भनक लगते ही जिले भर में इस कार्रवाई की सोशल मीडिया पर यह खबर खुब वायरल होती दिखाई दी, वही लोगों ने इस कार्रवाई पर कलेक्टर की बहुत प्रसन्नता व्यक्त की,

सस्ता डीजल मिलने की वजह से यहां ट्रकों की लंबी कतारें भी रहती
महंगाई के दौर में हर कोई सस्ता माल चाहता है, और जहां सस्ता मिलता है, वहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है ऐसा ही नजारा इस जगह पर भी आए दिन दिखाई देता था, इस अमानक डीजल की कीमत बाजार से करीब 20 रुपए लीटर कम होती है। बाजार में डीजल करीब 95 रुपए लीटर है, वही इस बॉयो पंप पर अमानक डीजल 75 रुपए लीटर बेचा जाता है। सस्ता डीजल मिलने की वजह से यहां ट्रकों की लंबी कतारें भी रहती है। लेकिन आज प्रशासनिक टीम ने कार्रवाई करते हुए पंप को सील कर दिया है अब देखना यह है कि उक्त पंप पर और संचालक पर क्या कार्रवाई होती है यह लोगों की जिज्ञासा बनी हुई है.?

Trending