RATLAM

12 मीटर चौड़ा बनाने की प्लानिंग:औद्योगिक क्षेत्र फाटक पर बनाया जाएगा ओवरब्रिज रतलाम

Published

on

12 मीटर चौड़ा बनाने की प्लानिंग:औद्योगिक क्षेत्र फाटक पर बनाया जाएगा ओवरब्रिज

रतलाम~~इंडस्ट्रियल एरिया रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाने की प्लानिंग है। इसके लिए सर्वे हो गया है। रेलवे फाटक के पास ही माल गोदाम होने और जगह कम होने से इसे रेलवे फाटक से 500 मीटर दूर उद्योग भवन की साइड इसे बनाया जाएगा। इससे आने-जाने में सुविधा होगी और बगैर किसी रूकावट से वाहनों की आवाजाही हो सकेगी।

यह रेलवे फाटक इंडस्ट्रियल एरिया के ए, बी और सी सेक्टर में आने जाने के रास्ते में है। कंटेनर, ट्रक सहित अन्य वाहन मिलाकर 1 हजार से ज्यादा वाहन रोजाना गुजरते हैं। वहीं उद्योगपति, उद्योगों में कार्य करने वाले कर्मचारी के साथ ही आसपास के गांवों के लोग भी इसी रोड से गुजरते हैं। लेकिन बार-बार फाटक बंद होने से समस्या आती है। इसे देखते हुए यहां ओवरब्रिज बनाने की प्लानिंग है। इसमें 6.50 करोड़ रुपए खर्च होंगे। ब्रिज बनने से सुविधा होगी और आना जाना आसान होगा।

इधर, उद्योगों को ब्रिज की चौड़ाई पर आपत्ति
रेलवे फाटक के पास ओवरब्रिज बनाने का उद्योगपतियों ने स्वागत किया है। लेकिन इसकी चौड़ाई को लेकर उनकी आपत्ति है। उद्योगपतियों का कहना है कि ओवरब्रिज की चौड़ाई 12 मीटर प्रस्तावित है। जबकि जहां इसे बनाया जा रहा है वो मुख्य मार्ग है और इसी ओवरब्रिज से कंटेनर, ट्रक सहित अन्य वाहन गुजरेंगे। वहीं आमजन भी इसी रास्त से गुजरेंगे। इंडस्ट्रियल एरिया में आग लगती है तो फायर लॉरी आने का भी एक ही रास्ता है। क्योंकि डाट की पुल और जावरा फाटक अंडरब्रिज से तो लॉरी आ नहीं सकती है। ऐसे में इसकी चौड़ाई 27 मीटर होना चाहिए ताकि इसमें फुटपाथ भी बन सकें और भविष्य में वाहनों के आवागमन में दिक्कत ना आए।

Trending