अलीराजपुर

अलीराजपुर – राजनीतिक एवं प्रशासनिक हलचल ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

प्रादेशिक जन समाचार

1 . 2023 चुनाव की तैयारी शुरू कांग्रेश – भाजपा में बड़े फेरबदल

2023 के चुनाव आने में चंद महीने ही बाकी है ओर पार्टियों ने कमर कस ली है जिले में अभी अभी भाजपा के पूर्व विधायक माधोसिंह डावर को वन मंडल निगम अध्यक्ष बनाया और कांग्रेस ने अपना जिला अध्यक्ष भी बदला है ।

2 . क्या जोबट विधानसभा से विशाल या दादा

यदि सुलोचना रावत नही लड़ी चुनाव तो क्या विशाल पर पार्टी करेगी भोशोसा या दादा की ताजपोशी जोबट विधासभा में बड़ा संकेत है , बीते दिनों जोबट की विधायक को ब्रेन हेमरेज जैसी बड़ी बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया था , पर अब उनकी हालत में सुधार है , पर दबी दबी अंदरखाने से खबर है कि सुलोचना की जगह विशाल को नए चेहरे के रूप में या फिर से एक बार दादा को लाटरी लग सकती है ।

3 . अलीराजपुर विधानसभा से भाजपा से नागरसिंह एवं कांग्रेस से मुकेश पटेल ही होंगे आमने सामने ,

विधानसभा चुनाव में अलीराजपुर विधानसभा का गणित फिक्स नजर आ रहा है , क्योकि नागरसिंह के अलावा कोई चेहरा दिखाई नही पड़ रहा , ओर काग्रेस में मुकेश पटेल के अलावा कोई नही है , इसलिए गौरतलब है की इस बार भी दोनों प्रति ध्वंदी आमने – सामने होंगे ।

4 . कलेक्टर राघवेंद्र सिंह का काम करने का तरीका जिले में प्रषासन की छवि को बना रहा मजबूत

अपनी सरलता ओर ऐक्शन के लिए प्रशिद्ध हो चुके कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की चारो तरफ चर्चा बनी रहती है , क्योकि उनकी अपनी प्रशासनिक समझ – बुझ ओर विनम्रता के कारण उन्हें जिले के लोग पंसद भी करते है , राघवेंद्र सिंह हर वक्त काम करते नजर आते है , फील्ड हो या ऑफिस वर्क या शोशल एक्टिविटी हमेशा कहि न कही बने रहना उनकी अच्छी और नेक कार्यशैली का परिचायक है ओर इस लिए अब उन्हें महामहिम राज्यपाल भोपाल में सम्मानित भी करने जा रहे है ।

5 . पर कलेक्टर ओर प्रशासन की छवि शिक्षा विभाग कर रहा धूमिल

पिछले कहि महीनों से देखा जा रहा है कि , जिले भर में शिक्षा विभाग में रिस्वत , मध्यान्ह भोजन , छात्र छात्राओं के साथ बदसलूकी जैसे कई मामलों में घिरता नजर आया और कई बार कलेक्टर ने ऐक्शन लेते हुए , कईयों को निलंबित एवं पद मुक्त भी किया पर फिर भी कही न कही इस विभाग पर कलेक्टर की कसावट कम ही नजर आती है , ओर इस प्रकरणों से कलेक्टर एवं उनके प्रशासन की छवि कहि न कही धूमिल भी हो रही है ।

6 . क्या चुनाव के पहले जिले में हो सकती है प्रशासनिक विदाई

सूत्रों के हवाले से खबर है कि 2023 चुनाव के पहले जिले में कई अधिकारियों की विदाई तय है , जिसमे अनुभागीय अधिकारी , तहसीलदार , विभाग प्रमुख , ओर पुलिस विभाग से भी कई विदाई हो सकती है ।

Trending