RATLAM

सौंपा ज्ञापन, लैब टेक्नीशियन पहले से हड़ताल पर बैठे हैं:अब रेडियोग्राफर भी एकजुट, रेडियोग्राफर के पद भरने व ग्रेड-पे बढ़ाने की मांग की रतलाम

Published

on

सौंपा ज्ञापन, लैब टेक्नीशियन पहले से हड़ताल पर बैठे हैं:अब रेडियोग्राफर भी एकजुट, रेडियोग्राफर के पद भरने व ग्रेड-पे बढ़ाने की मांग की

रतलाम~~स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचा रहे हैं। सोमवार को जिले के रेडियोग्राफरों ने पदनाम बदलने, खाली पद भरने, ग्रेड-पे बढ़ाने सहित अन्य मांगें की हैं। इसे लेकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी को ज्ञापन भी दिया। इधर, जिले के लैब टेक्नीशियन पहले ही हड़ताल पर बैठे हैं। रेडियोग्राफर संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने ज्ञापन दिया। संरक्षक जफर खान, सचिव जगदीश प्रजापत ने बताया रेडियोग्राफर का पदनाम परिवर्तित कर रेडियोलॉजी ऑफिसर व असिस्टेंट का पदनाम असिस्टेंट रेडियोलॉजी ऑफिसर करने का कहा।

जोखिम भत्ता बढ़ाकर बेसिक-पे का 25% करने, ग्रेड-पे में सुधार पर 2800 रुपए से बढ़ाकर 4200 रुपए करने, असिस्टेंट की ग्रेड-पे 1900 से बढ़ाकर 2800 करने, नियमित पदों पर रोकस से काम करने वाले व कोविड काल में सेवा देने वाले कर्मचारियों को खाली पदों पर संविलियन किया जाए, रेडियोग्राफर को रात्रिकालीन भत्ता व एनपीए मिले, पद बढ़ाकर उन्हें तत्काल भरें, पुरानी पेंशन व्यवस्था, अनुकंपा नियुक्ति लागू होना चाहिए।

लैब टेक्नीशियनों ने की नारेबाजी, हड़ताल का हो रहा असर
इधर, जिला अस्पताल सहित पूरे जिले के लैब टेक्नीशियन हड़ताल पर बैठे हुए हैं। पदनाम, ग्रेड-पे बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर कर्मचारी नारेबाजी कर रहे हैं। इधर, इनकी हड़ताल का असर भी दिखने लगा है। अस्पताल में ब्लड की परेशानी हो रही है। वहीं, लैब में जांच भी प्रभावित है। अभी कर्मचारियों के काम पर लौटने की संभावना भी नहीं है। भाेपाल स्तर पर बात बनने के बाद ही कर्मचारी काम पर लौटेंगे।

Trending