RATLAM

अनिश्चतकालीन हड़ताल:बिजली कंपनी के 750 कर्मचारी हड़ताल पर, विभागीय काम ठप

Published

on

अनिश्चतकालीन हड़ताल:बिजली कंपनी के 750 कर्मचारी हड़ताल पर, विभागीय काम ठप

रतलाम~~बिजली कंपनी के संविदा और आउट सोर्स कर्मचारियों की हड़ताल जारी है। मंगलवार को 750 संविदा और आउट सोर्स कर्मचारी हड़ताल पर रहे और बिजली कंपनी के दफ्तर में दिनभर धरना दिया। इस दौरान उन्होंने देशभक्ति गीत सुने और नारे भी लगाए। कर्मचारियों की हड़ताल के चलते ना तो नए कनेक्शन के लिए आवेदन हुए और ना ही नाम परिवर्तन सहित अन्य काम हो पाए। इससे लोगों को परेशान होना पड़ा। चूंकि हड़ताल अनिश्चतकालीन है। इससे आगे भी हड़ताल जारी रहेगी। इधर हड़ताली कर्मचारियों ने स्पष्ट कह दिया है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती हैं हम काम पर नहीं लौटेंगे।

इसलिए की जा रही हड़ताल
संविदा और आउट सोर्स सभी कर्मचारियों को नियमित किया जाए, 20 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा दिया जाए, बिजली कंपनी में कार्यरत सभी कर्मचारियों के लिए नई पेंशन स्कीम की जगह पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए, सभी अधिकारी, कर्मचारियों एवं पेंशन के लिए कैशलेस मेडिक्लेम पॉलिसी लागू की जाए, वेतन विसंगति को दूर किया जाए।

इधर, हड़ताल के चलते रत्तागढ़खेड़ा की बिजली बंद
रत्तागढ़खेड़ा गांव के कई क्षेत्रों की बिजली सुबह 11 बजे बंद हो गई। लोगों ने जब इसकी शिकायत की तो सुपरवाइजर का कहना था कि कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इससे बिजली बंद है। हड़ताल खत्म होगी तो चालू करेंगे। वहीं सरवन में थ्री फेस की दिक्कत रही और बेड़दा गांव में भी कई जगहों की बिजली बंद रही। बिजली कंपनी के डीई ग्रामीण जयपाल ठाकुर ने बताया किसी गांव में सभी घरों की बिजली बंद होने की रिपोर्ट नहीं आई है। कुछ क्षेत्रों की लाइट बंद होने की सूचना है। बुधवार सुबह लाइन स्टाफ को भेजकर चालू कराएंगे।

एनसीपी ने दिया समर्थन

कर्मचारियों की हड़ताल का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने समर्थन दिया है। मौके पर जाकर समर्थन का लिखित में पत्र भी सौंपा है। एनसीपी के जिलाध्यक्ष जाफर हुसैन ने बताया हम कर्मचारियों की वाजिब मांगों के लिए हर कदम उनके साथ खड़े हैं।

Trending