झाबुआ

सर्वाधिक बहुओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े , तो मिला अलिराजपूर कलेक्टर को सम्मान…..

Published

on

झाबुआ/ अलिराजपुर/ भोपाल- आमतौर पर अठारह साल से उपर की बेटियों के नाम मतदाता सूची में लोग इसलिए नहीं जुड़वाते है क्योंकि उनका मानना होता है कि जहां बेटी का विवाह होगा वहीं उसका नाम जुड़े । लेकिन विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने आमजन की इस सोच को बदला और विदिशा में इस बार अठारह साल और उससे उपर की सर्वाधिक अविवाहित बेटियो के नाम मतदाता सूची में नाम जोड़ने में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसी तरह अलिराजपुर कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह ने जिले के भीतर सर्वाधिक नवविवाहित बहुओं के नाम जोड़कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसके लिए उन्हें राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने पुरस्कृत किया ।

कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में अलिराजपुर और विदिशा के मौजूदा कलेक्टरों सहित सीहोर के तत्कालीन कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, बुरहानपुर के तत्कालीन कलेक्टर प्रवीण सिंह अढयच, डिंडौरी के तत्कालीन कलेक्टर रत्नाकर झा, निवाड़ी के तत्कालीन कलेक्टर तरूण भटनागर को राज्यपाल मंगूभाई पटेल द्वारा सम्मानित किया गया।

नवविवाहित बहुओं के नाम जोड़ने में प्रदेश में अव्वल रहे- अलिराजपुर कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह
अलीराजपुर कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि उनके जिले की दोनो विधानसभा क्षेत्रों में नवविवाहित बहुओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने में अलीराजपुर प्रदेश में अव्वल रहा है। अब सत्रह साल की उम्र से ही मतदाता सूची में नाम जोड़ने आवेदन लिए जाते है। हमने फार्म छह सर्वाधिक प्राप्त किए। 17 से 18 साल की उम्र के कोई युवा छूटे नहीं यह प्रयास किया। बीएलओ ने इसमें काफी मेहनत की। विद्यालयों में आंगनबाड़ियों की मदद हमने ली। यूथ को जोड़ने का लक्ष्य हमने हासिल किया। स्कूलों में कैंप लगाकर 17 से उपर के सभी बच्चों के आवेदन भरवाए।

इनका हुआ सम्मान-
राज्य-स्तरीय समारोह में राज्यपाल मंगूभाई पटेल द्वारा निर्वाचन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सम्मानित किया गया। जिनका सम्मान हुआ उनमें अलीराजपुर कलेक्टर राघवेंन्द्र सिंह, विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव,सीहोर के तत्कालीन कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर,बुरहानपुर के तत्कालीन कलेक्टर प्रवीण सिंह अढयच, डिंडौरी के तत्कालीन कलेक्टर रत्नाकर झा, निवाड़ी के तत्कालीन कलेक्टर तरूण भटनागर को सम्मानित किया गया।

Trending