RATLAM

नेतृत्व पर विश्वास करना ही संगठन का मूल मंत्र:- जिला भाजपा प्रभारी श्री पांण्डेय पार्टी कार्यालय में भाजपा की जिला बैठक सम्पन्न सांसद श्री डामोर, विधायक श्री काश्यप व श्री मकवाना, जिलाध्यक्ष श्री लुनेरा रहे उपस्थित

Published

on

 नेतृत्व पर विश्वास करना ही संगठन का मूल मंत्र:- जिला भाजपा प्रभारी श्री पांण्डेय
पार्टी कार्यालय में भाजपा की जिला बैठक सम्पन्न
सांसद श्री डामोर, विधायक श्री काश्यप व श्री मकवाना, जिलाध्यक्ष श्री लुनेरा रहे उपस्थित

रतलाम 27 जनवरी 2023 / भारतीय जनता पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर पैलेस रोड़ स्थित पार्टी कार्यालय मे शुक्रवार को जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा की अध्यक्षता मे जिला बैठक आयोजित हुई। इसमे संगठन के जिला प्रभारी प्रदीप पांण्डेय ने मार्गदर्शन दिया।सांसद गुमान सिंह डामोर, शहर विधायक चेतन्य काश्यप, रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना भी बैठक मे शामिल हुए। इसमें भोपाल में हाल ही सम्पन्न प्रदेश कार्यसमिति की बैठक मे पारित प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया।
जिला प्रभारी श्री पांण्डेय ने समन्वय से कार्य करने का आव्हान करते हुए कहा कि पार्टी जो तय करे, वह कार्य सभी कार्यकर्ता समर्पण भाव से करे। सभी विचार के लिए पार्टी के सदस्य बने है , ये बात मुख्य रूप से दिमाग में रखे और नेतृत्व पर हमेशा विश्वास रखे। नेतृत्व पर विश्वास करना ही संगठन का मूल मंत्र है। जिला भाजपा मीडिया प्रभारी अरूण त्रिपाठी ने बताया कि बैठक का शुभारंभ पार्टी के पितृ पुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, भारत माता की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया। आरंभ में जिला महामंत्री ने पार्टी से जुड़े सदस्य एवं परिवारों के दिवंगतों के प्रति शोक प्रस्ताव प्रस्तुत किया। जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय ने प्रदेश कार्यसमिति द्वारा पारित राजनैतिक प्रस्ताव का वाचन किया। जिलाध्यक्ष श्री लुनेरा ने स्वागत भाषण देते हुए जिले के सभी मंडलों में बैठकों के आयोजन के साथ 5 फरवरी से आरंभ होने वाली विकास यात्रा को सफल बनाने का आव्हान किया। उन्होने पार्टी के अन्य कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। बैठक का संचालन जिला महामंत्री श्री कटारिया ने किया। आभार जिला महामंत्री संगीता चारेल ने माना। इस अवसर पर भाजपा के जिला पदाधिकारी, मोर्चा व प्रकोष्ठ अध्यक्ष व मंडल अध्यक्ष गण उपस्थित रहे।

प्रदेश की जीडीपी में 18.5 प्रतिशत वृद्धि देश मे सबसे अच्छी:- श्री काश्यप

शहर विधायक श्री काश्यप ने जिला बैठक मे इंदौर मे हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन एवं इनवेस्टर समिट की जानकारी देते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से जो माहौल बनता है उसका लाभ पुरे प्रदेश को मिलता है। प्रधानमंत्री मोदी जी के प्रयासो से प्रवासी सम्मेलन हुआ और इसके बाद इनवेस्टर  समिट मे 2 लाख करोड़ के करार हुए। इनमे से मैदानी स्तर पर जो भी क्रियांवित होगे, इनसे प्रदेश का विकास होगा। जिस प्रकार युवक-युवती परिचय सम्मेलन के बाद कुछ सम्बन्ध होते है वैसे समिट के बाद भी होता है। ये दिखावा नहीं है इससे माहौल बनता है। वर्तमान मे प्रदेश की जीडीपी बहुत बढ़िया है। इसमे 18.5 प्रतिशत की वृद्धि देश में सबसे अच्छी है । कार्यकर्ता यह बात आमजन तक पहुंचाये।

पैसा एक्ट लागू करने वाला मप्र पहला राज्य:- श्री मकवाना

ग्रामीण विधायक श्री मकवाना ने पैसा एक्ट पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस एक्ट को लेकर आम जनता को सही जानकारी होना चाहिए इस बात को लेकर मुख्यमंत्री श्री चौहान  चिंतित है। अजजा वर्ग का जल, जंगल और जमीन पर अधिकार रहे, उस बात को लेकर पैसा एक्ट लागू करने वाला मप्र देश का पहला राज्य है। उन्होंने एक्ट की जानकारी देते हुए कहा कि इसके मुताबिक अजजा हित के सारे फैसले ग्राम सभा करेगी। इस एक्ट को बनाने में क्षेत्र के पूर्व सांसद, स्व दिलीप सिंह भूरिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

जी-20 की इंदौर के बाद भोपाल व खजुराहो में बैठक होगी:- सांसद श्री डामोर
सांसद  श्री डामोर ने इंदौर मे हुई जी-20 समिट पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह दुनिया के 20 शक्तिशाली देशों का संगठन है, जिसकी भारत को पहली बार अध्यक्षता मिली है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने 56 जगह जी-20 की बैठके आयोजित करने का निर्णय लिया है । पहली इंदौर में हुई है और दूसरी भोपाल तथा तीसरी खजुराहो में होगी। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व मे भारत विश्व की मुख्य शक्ति बनने की ओर अग्रसर है। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अबकी बार, 200 पार का नारा दिया है और उसे हर हाल मे पूरा करना है।

मंडलों की बैठके आयोजित होगी

जिला भाजपा सह मीडिया प्रभारी निलेश बाफना ने बताया कि भोपाल में आयोजित प्रदेश कार्यसमिति बैठक में निर्णय अनुसार 28 व 29 जनवरी को जिले सभी मंडलों मे मंडल कार्यसमिति की बैठके होगी। इन बैठकों मे मंडल मे रहने वाले जिला पदाधिकारी, मंडल पदाधिकारी व कार्यसमिति सदस्य शामिल होगे।

Trending