RATLAM

सूरज के खराब समय में आयुष्मान कार्ड काम आया

Published

on

सूरज के खराब समय में आयुष्मान कार्ड काम आया

रतलाम 30 जनवरी 2023/ रतलाम जिले में आयुष्मान निरामय योजना के तहत बनाए जा रहे आयुष्मान कार्ड गरीब, कमजोर व्यक्तियों के जीवन के खराब समय में काम आ रहे हैं। बहुतेरे व्यक्तियों के उपचार में आयुष्मान कार्ड वरदान बन गया है।

जिले के विकासखंड बाजना के ग्राम तराईखेडा के आदिवासी युवक सूरज निनामा के खराब समय में भी आयुष्मान कार्ड काम आया। बाइक चलाते समय गिर जाने के कारण सूरज के पैर में फ्रैक्चर हो गया, हड्डी टूट गई थी। डॉक्टर ने ऑपरेशन का बोला। पिता राजू निनामा कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण से सूरज का ऑपरेशन कराने में असमर्थ थे। रतलाम के निजी चिकित्सालय में भर्ती हुए जहां ऑपरेशन होना था। यहां पर सूरज को आयुष्मान कार्ड काम आया। ऑपरेशन पर लगभग 20 हजार रूपए खर्च हुआ। संपूर्ण खर्च शासन द्वारा आयुष्मान कार्ड की बदौलत वहन किया गया। सूरज के परिजनों को एक पैसा भी खर्च नहीं करना पड़ा।

आयुष्मान कार्ड के लिए सूरज तथा उसके परिजन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देते हैं। 21 वर्षीय सूरज का ऑपरेशन लगभग 4 माह पूर्व हुआ। वह अब धीरे-धीरे स्वस्थ हो रहा है। सूरज का मोबाइल नंबर 88274 81342 है।

Trending