RATLAM

मौसम विभाग ने सोमवार को भी जिले में वर्षा के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है। रतलाम जिले में बारिश, कुछ स्थानों पर ओले भी गिरे

Published

on

मौसम विभाग ने सोमवार को भी जिले में वर्षा के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है।
रतलाम जिले में बारिश, कुछ स्‍थानों पर ओले भी गिरे

रतलाम। जिले में रविवार शाम मौसम ने फिर करवट बदल ली। शहर सहित अंचल में कई स्थानों पर मावठे की वर्षा के साथ गेहूं–मक्का के आकार के ओले गिरे। इससे वातावरण में ठंडक बढ़ गई। सुबह देर तक कोहरा छाने से सड़कों पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई।

रात में जगह–जगह अलाव जलाए गए। मौसम विभाग ने सोमवार को भी जिले में वर्षा के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है।जिले में मौसम का मिजाज बार–बार बदल रहा है।

कभी सर्द बयारों से जनजीवन प्रभावित हो रहा है तो कभी तापमान में वृद्धि हो रही है। रविवार को दिन में सूरज की तेजी के साथ सर्द हवाओं से वातावरण में ठंडक घुली रही।

शाम को सैलाना सहित कई स्थानों पर मावठे की हल्की बूंदाबांदी के साथ ओले गिरे। बर्फीली हवाओं से बचाव के लिए लोगों को तरह–तरह के जतन करना पड़े।

जगह–जगह अलाव का सहारा लिया गया। बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गाें तक सभी गर्म वस्त्रों में ढंके नजर आए। गर्म खाद्य व पेय पदार्थाें की दुकानों पर शौकीनाें की भीड़ लगी रही।

शनिवार के मुकाबले रविवार को अधिकतम तापमान में 3.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान में 0.6 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। सुबह की आर्द्रता 80 प्रतिशत व शाम की 69 प्रतिशत रही, जो शनिवार को क्रमश: 77 व 67 प्रतिशत थी।

Trending