RATLAM

शहर की पेयजल लाइन से पानी नहीं निकल रहे हैं ईंट-पत्थर

Published

on

शहर की पेयजल लाइन से पानी नहीं निकल रहे हैं ईंट-पत्थर

रतलाम. शहर में कई जगह नलों में पानी नहीं आने की शिकायतें नगर निगम पहुंच रही है। इसकी क्या वजह हो सकती है यह जानकर आप भी चौंक जाएंगे। गांधीनगर के ऊपरी और नीचले हिस्से के सैंकड़ों घरों तक पानी नहीं पहुंचने की जो वजह सामने आई है वह इन पाइप लाइन में ईंट-पत्थर और गेंदे मौजूद होना सामने आया है।
पाइप लाइन खोदी तो पता चला
पाइप लाइन में ईंट-पत्थर और गेंदे निकलने का मामला गांधीनगर चांदमारी क्षेत्र में सामने आया है। निगम अमले को इस क्षेत्र में पिछले एक पखवाड़े से ज्यादा समय से लोगों को पेयजल नहीं मिलने की शिकायत पार्षद भावना पेमाल ने की थी। इसके बाद से पाइप लाइन खोदकर उसे चेक करने का काम शुरू हुआ। अब तक 12 स्थानों पर खुदाई कर दी गई लेकिन कहीं भी यह बात पकड़ में नहीं आ रही थी कि आखिर पानी कहां रुका हुआ है। मुख्य लाइन से सप्लाई जा रही है लेकिन आगे नलों में पानी नहीं आ रहा है।

दूसरी जगह निकले ईंट और पत्थर
चांदमारी क्षेत्र में एक दर्जन जगह खुदाई करने के दौरान पूर्व में एक जगह पाइप लाइन में ईंट और पत्थर निकल चुके हैं। इसके बाद रविवार को भी इसी क्षेत्र में एक और जगह खुदाई करने पर उसमें ईंट-पत्थर और क्रिकेट खेलने की प्लास्टिर की गेंदे निकली। यह देख अमला भी आश्चर्य में पड़ गया।
इस वजह से पहुंची ये सामग्री
गांधीनगर मुख्य मार्ग पर बड़ी पाइप लाइन डाली हुई है। सडक़ बनने के दौरान लाइन डेमेज हुई तो उसे सुधारा गया। इस दौरान सप्लाई के समय इसमें पानी के बहाव में ईंट और पत्थर भी चले गए। आगे जाकर छोटी लाइन होने से ये ईंट और पत्थर उसमें जाकर फंस गए और आगे पेयजल सप्लाई बाधित कर दी। रविवार को ईंट पत्थर निकलने के बाद पूरी लाइन ठीक हो गई और लोगों को पूर्व की तरह पानी मिला।
पाइप लाइन में मिले पत्थर और ईंटे
पाइप लाइन में ईंटे और पत्थर निकले हैं। रविवार को खुदाई के दौरान चांदमारी क्षेत्र में यह ईंट और पत्थर पाइप लाइन से मिले।
नीरज यादव, जलकार्य विभाग, नगर निगम
लोग बहुत परेशान थे
पानी नहीं मिलने से पूरे क्षेत्र के 70 से ज्यादा घरों के लोग परेशान थे। दिन में पाइप लाइन सुधरने के बाद शाम को सभी को अच्छे से नलों में पानी मिला।
हितेश पेमाल, कांग्रेस नेता

Trending