RATLAM

ग्रीन बेल्ट में जमीन जाने से 100 से ज्यादा परिवारों पर संकट

Published

on

ग्रीन बेल्ट में जमीन जाने से 100 से ज्यादा परिवारों पर संकट

शहर के वार्ड क्रमांक 26 की बसंत कॉलोनी में को ग्रीन बेल्ट में किया प्रदर्शित तो रहवासी हो गए आशंकित, महापौर को दिया ज्ञापन

रतलाम। शहर के ऊंकाला रोड तरफ स्थित बसंत कॉलोनी के रहवासियों के सामने उस समय संकट खड़ा हो गया जब नगर निगम ने नगर तथा ग्राम निवेश विभाग से कॉलोनियों और उनकी जमीन की सूची मांगी। बसंत कॉलोनी को ग्रीन बेल्ट की जमीन बताए जाने से यह संकट खड़ा हुआ है। अब इन्होंने विधायक चेतन्य काश्यप और महापौर प्रहलाद पटेल से इस कॉलोनी की जमीन को ग्रीन बेल्ट से मुक्त कराने की गुहार लगाई है।
रहवासी गुलशनकुमार, विजयेश राठौर, राधेश्याम विश्वकर्मा, गायत्रीप्रसाद दीक्षित, मुकेश राठौड़ सहित 60 से ज्यादा लोगों ने इसे लेकर शहर विधायक चेतन्य काश्यप और महापौर प्रहलाद पटेल को ज्ञापन दिए हैं। गुुरुवार को रहवासी नगर निगम पहुंचे और महापौर प्रहलाद पटेल से इस जमीन को ग्रीन बेल्ट से मुक्त करवाने की बात रखी। वार्ड के पूर्व पार्षद मंगल लोढ़ा ने बताया रहवासी यहां 2000 से रह रहे हैं और इनके मकान बने हैं। ऐसे में इस जमीन को ग्रीन बेल्ट में डालना ठीक नहीं है। ग्रीन बेल्ट होने से यहां कोई निर्माण नहीं हो सकता है तो हम लोग कहां जाएंगे। इस कॉलोनी में 100 से ज्यादा परिवार और उनके मकान हैं।
रहवासी लखन रजनानिया ने बताया 2000 में बनाए गए मकानों के लिए बकायदा नगर निगम से परमिशन ली गई और टैक्स भी नगर निगम में ही जमा कराया जाता है। पूर्व में भी इस कॉलोनी को लेकर आवेदन दिया गया लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला। इस कॉलोनी को निगम में वैध कॉलोनी के रूप में शामिल किया जाए जिससे रहवासियों को लाभ मिल सके।
विधायक ने लिखा पत्र
पूर्व पार्षद लोढ़ा ने बताया रहवासियों की समस्या से शहर विधायक काश्यप को अवगत कराया गया था। इस पर उन्होंने इस कॉलोनी को ग्रीन बेल्ट से बाहर निकालने के लिए नगरीय प्रशासन मंत्री को व्यक्तिगत पत्र लिखा है। इस पर निश्चित रूप से कार्रवाई होगी।

Trending